होम / Delhi: फरीदाबाद में भंडारे के दौरान हादसा,कड़ाही में गिरी दो बच्चियां, जानें खबर

Delhi: फरीदाबाद में भंडारे के दौरान हादसा,कड़ाही में गिरी दो बच्चियां, जानें खबर

• LAST UPDATED : August 19, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: देश की राजधानी दिल्ली से सटीक फरीदाबाद के गांव डीग में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि यहां आयोजित भागवत कथा के समापन के बाद बड़े भंडारे का आयोजन किया जा रहा था। इसके लिए बड़े से कड़ाही में सब्जी को पकाया जा रहा था। इसी दौरान खेलते हुए आई दो बेटिया अचानक से कड़ाही में गिर गई। इनमें से एक बच्ची की मौत हो गई है, जबकि दूसरी गंभीर रूप से घायल है। आनन फानन में उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. इधर, घटना के बाद ग्रामीणों ने भंडारा कैंसिल करके सब्जी को फिंकवा दिया।

परिवार के साथ भंडारे में पहुंचे थे

गांव के अनुसार धार्मिक आयोजन था। इसलिए आसपास के सभी लोग अपने परिवार के साथ भंडारे में पहुंचे थे. बता दें कि ये दोनों बच्चियां भी अपने दादा के साथ आईं थीं। इनमें सबसे छोटी बच्ची की मात्र 1 साल से कम उम्र की थी और वह अपने वॉकर पर खेल रही थी। उसी समय उसकी बड़ी बहन ने वॉकर से उठाकर गोद में ले लिया और उसे घुमाने लगी। इसी बीच अचानक उसके पैर के नीचे कोई पथऱ आ गया और वह अपने आप को संभाल नहीं सकी। इससे वह सीधे अपनी छोटी बहन को लेकर कड़ाही में गिर गई।

हलवाई समेत अन्य लोग मौजूद थे

सब कुछ ठीक था कि हलवाई समेत अन्य लोग वहां मौजूद थे. उन्होंने तुंरत दोनों बच्चियों को कड़ाही से बाहर निकाला। चूंकि छोटी वाली बच्ची नीचे थी, इसलिए पूरी की पूरी सब्जी के भीतर चली गई , जबकि बड़ी बच्ची उसके ऊपर थी. वहीं जब इन्हें कड़ाही निकाला गया तो ऊपर होने की वजह से बड़ी बच्ची को जल्दी से निकाल लिया गया, लेकिन छोटी बच्ची को निकालने में अधिक समय लग गया। इसके बाद बुरी तरह से जल चुकी थी। से झुलस चुकी दोनों बच्चियों को आनन फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया।

बच्ची को मृत्यु घोषित कर दिया

जहां डॉक्टरों ने छोटी वाली बच्ची को मृत्यु घोषित कर दिया, वहीं बड़ी बच्ची की हालत नाजुक देखते हुए हॉस्पिटल में एडमिट कर लिया। इधर जैसे ही छोटी बच्ची की मौत की खबर गांव वालो को पता चली पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। ग्रामीणों ने तुरंत भंडारा रद्द करते हुए सारी सब्जी फिंकवा दी है। ग्रामीणों के अनुसार पहली बार धार्मिक आयोजन में इस तरह की कोई घटना हुई। बताया कि लोक कल्याण के लिए गांव में भागवत कथा का आयोजन कराया जा रहा था। कथा तो पूरी हो गई थी, लेकिन भंडारे में यह घटना हो गई।

ये भी पढ़े: Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया कालकाजी मंदिर पहुंचे, कहा- बहुत जल्द ही केजरीवाल भी जेल से बाहर आएंगे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox