Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiAccident: न्यूयॉर्क के अपार्टमेंट में लगी भीषण, भारतीय पत्रकार की हुई मौत

Accident: अपार्टमेंट में ई-बाइक बैटरी से लगी भीषण, भारतीय पत्रकार की हुई मौत

India News(इंडिया न्यूज़), Accident: आए दिन आग लगने की खबर सामने आती रहती है। इस साल के आकड़ो की बात करें तो इस बार भी आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में भी आग लगने की खबर हर नए दिन आते रहती है। आज जो आग की खबर सामने आई है वह न्यूयॉर्क से आई है। आइए जानते है कि ये घटना कैसे घटी और शख्स की मौत मौके पर कैसे हो गई।

भारतीय पत्रकार की हुई मौत (Accident)

न्यूयॉर्क के हरलान में भीषण आग की घटना में 27 वर्षीय एक भारतीय युवक की मौत हो गई। न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने उस व्यक्ति की पहचान फाजिल खान के रूप में की। डेली न्यूज ने स्थानीय फायर ब्रिगेड विभाग के हवाले से बताया कि एक ई-बाइक में लिथियम-आयन बैटरी के कारण हार्लेम अपार्टमेंट इमारत में आग लग गई। उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, फाजिल खान ने 2018 में बिजनेस स्टैंडर्ड में एक कॉपीएडिटर के रूप में अपना करियर शुरू किया। अपना करियर शुरू किया और कोलंबिया विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए 2020 में न्यूयॉर्क जाने से पहले दिल्ली में सीएनएन-न्यूज18 में एक संवाददाता के रूप में भी काम किया।

लोग खिड़कियों से बाहर कूदने लगे

जानकारी के मुताबिक ये बताया कि खान को अपार्टमेंट से बाहर निकाल दिया गया लेकिन अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। इस घटना में 17 अन्य लोग घायल हो गए। आग बिल्डिंग के सबसे ऊपरी मंजिल पर लगी, जिसके बाद लोग खिड़कियों से बाहर कूदने लगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक निवासी अकिल जोन्स के हवाले से कहा, आग अपने चरम पर थी और लोग खिड़कियों से बाहर कूद रहे थे। उनके पिता केवल अपने फोन और चाबियों के साथ आग से बच गए। घटना के बाद बिल्डिंग को खाली करने का आदेश दिया गया है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular