Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiAcharya Pramod Krishnam: कांग्रेस से निकाले जाने पर भड़के आचार्य प्रमोद कृष्णम,...

Acharya Pramod Krishnam: कांग्रेस से निकाले जाने पर भड़के आचार्य प्रमोद कृष्णम, जानें क्या कहा?

India News(इंडिया न्यूज़), Acharya Pramod Krishnam: कांग्रेस ने अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयानबाजी के आरोप में आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निकाल दिया है। कांग्रेस की इस कार्रवाई के बाद इस पर प्रमोद कृष्णम की पहली प्रतिक्रिया आई है। कृष्णम ने रविवार सुबह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘राम और ‘राष्ट्र’ पर ‘समझौता’ नहीं हो सकता।’ उन्होंने अपने पोस्ट में कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी टैग किया है।

6 साल के लिए पार्टी से निकाला

इससे पहले कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार देर रात प्रमोद कृष्णम को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने की घोषणा की। उन्होंने एक बयान में कहा, अनुशासनहीनता की शिकायत और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रमोद कृष्णम को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

राम मंदिर को लेकर किया था बीजेपी का समर्थन

आपको बता दें कि राम मंदिर को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बीजेपी का समर्थन कर हलचल मचा दी थी। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री को 19 फरवरी को संभल में कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास के लिए भी आमंत्रित किया। प्रियंका गांधी वाड्रा के सलाहकार कहे जाने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम यूपीसीसी चीफ न बनाए जाने से नाराज बताए जा रहे थे। वह अक्सर कांग्रेस की आधिकारिक लाइन से हटकर अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular