होम / Acid Attack Case: एसिड अटैक मामले में फुटा स्वाति मालीवाल का गुस्सा, कहा- ‘सब्जियों की तरह बिक रहा तेजाब’

Acid Attack Case: एसिड अटैक मामले में फुटा स्वाति मालीवाल का गुस्सा, कहा- ‘सब्जियों की तरह बिक रहा तेजाब’

• LAST UPDATED : December 15, 2022
Acid Attack Case: 

Acid Attack Case: दिल्ली के मोहन गार्डन थाने इलाके में बुधवार (14 दिसंबर) को एक 17 वर्षीय स्कूली छात्रा पर 2 लड़को ने एसिड फेंक उस पर हमला बोला दिया। इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने संज्ञान लेते हुए मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है साथ ही दिल्ली सरकार, गृह विभाग और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

सहयोग देने का दिया आश्वासन

बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की सदस्य वंदना सिंह और फिरदौस खान ने पीड़िता ने सफदरजंग अस्पताल में मुलाकात की है। साथ ही उसके परिजनों से भी बात कर लड़की और उसके परिवार को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

महिला आयोग की टीम अस्पताल में तैनात

वहीं अस्पताल में पीड़िता के साथ महिला आयोग की एक टीम तैनात की गई है। बता दें कि आयोग ने गृह विभाग को भेजे अपने नोटिस में कहा कि देशभर में खासकर कि दिल्ली में तेजाब आसानी से उपलब्ध है। एसिड की खुदरा बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए।

सब्जियों की तरह बिक रहा तेजाब

वहीं स्वाति मालीवाल ने कहा है कि “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आयोग की बार-बार की सिफारिशों के बावजूद, एसिड की खुदरा बिक्री पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया।” बाजार में बेरोकटोक खुलेआम तेजाब बेचा जा रहा है। वास्तव में एसिड प्राप्त करना उतना ही आसान है जितना कि सब्जियां खरीदना। सरकार को तेजाब की खुदरा बिक्री पर रोक लगानी चाहिए। दिल्ली पुलिस को मामले की ठीक से जांच करनी चाहिए ताकि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जा सके।”

ये भी पढ़ें: मामले में LG ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट, कहा- ‘प्रतिबंध के बावजूद तेजाब कैसे खरीदा’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox