Friday, July 5, 2024
HomeDelhiबीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी पर हो कारवाई, कांग्रेस ने लोकसभा महासचिव को...

India News (इंडिया न्यूज़) : संसद के विशेत्र सत्र में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के भाषण का मामला अब टूल पकड़ता दिख रहा है। भाजपा सांसद बिधूड़ी के अभद्र भाषा को लेकर कई तमाम राजनीतिक दल ने अपना विरोध दर्ज किया है। बता दें, बिधूड़ी ने अपने भाषण के दौरान दानिश अली को बुरा -भला कहते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।

एनसीपी सांसद ने लिखा लोकसभा महासचिव को लिखा पत्र

बता दें, इस मामले में एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले ने लोकसभा महासचिव को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने, सांसद बिधूड़ी के भाषण को लोकसभा की अवमानना व सदन के विशेषाधिकार का उल्लंघन बताया है। पत्र में उन्होंने कहा कि, ऐसे बयान लोकसभा की गरिमा को कमजोर करते हैं। विशेषाधिकार के इस प्रश्न को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का में अनुरोध करती हूं।

कांग्रेस ने की कारवाई की मांग

बता दें, सुप्रिया सुले के बाद कांग्रेस ने भी भाजपा सांसद विधूड़ी पर हो उचित कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले को लेकर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र को लिखा है और मामले में हस्तक्षेप करने कहा है। अधीर ने कहा है कि, एक प्रमुख राजनीतिक दल के सदस्य के खिलाफ खुलेआम अपमानजनक और असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। पत्र के मुताबिक, अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी पर नियमों के अनुसार कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

also read ; जानें, आज सोमवार राजधानी में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular