होम / After The Fraud The Additional Sessions Judge Gave The Complaint of The Accused to The Police ठगी के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने आरोपी की पुलिस को दी शिकायत

After The Fraud The Additional Sessions Judge Gave The Complaint of The Accused to The Police ठगी के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने आरोपी की पुलिस को दी शिकायत

• LAST UPDATED : March 12, 2022

After The Fraud The Additional Sessions Judge Gave The Complaint of The Accused to The Police ठगी के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने आरोपी की पुलिस को दी शिकायत

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली ।

After The Fraud The Additional Sessions Judge Gave The Complaint of The Accused to The Police : कपड़े बेचने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाला आरोपी किया गया है । वहीं सभी मामलें तब सामने आए जब आरोपी ने साकेत कोर्ट के एक अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश के साथ 499 रुपये की ठगी की जिसकी वजह से करीब 40 हजार लोगों के साथ ठगी के बडे़ रैकेट का खुलासा हुआ है।

जज ने इसकी शिकायत पुलिस को की । वेबसाइट के जरिए आरोपी कपड़े बेचने के नाम पर करीब 40 हजार लोगों के साथ ठगी कर चुका है। दक्षिण जिले की साइबर थाना पुलिस ने आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह अकेले ठगी करता था या फिर उसके साथी भी हैं।

वेबसाइट पर 19 जनवरी को की थी जैकेट आर्डर After The Fraud The Additional Sessions Judge Gave The Complaint of The Accused to The Police

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, साकेत कोर्ट अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने साइबर थाना पुलिस से शिकायत की थी कि उनसे 499 रुपये ठगी हो गई है। उन्होंने फंकीट्रेंडडॉटइन नाम की वेबसाइट पर 19 जनवरी 2022 को एक जैकेट खरीदने का आर्डर दिया था। इसके लिए डेबिट कार्ड से पेमेंट की थी, लेकिन अभी तक न तो पुष्टिकरण संदेश प्राप्त हुआ और न ही जैकेट पहुंची है।

उन्हें इंटरनेट से पता चला कि यह वेबसाइट फर्जी है और काफी लोगों के साथ धोखाधड़ी की गई है। मामला दर्ज कर साइबर थाना पुलिस के इंस्पेक्टर अरुण वर्मा की देखरेख में एसआई अजीत सिंह यादव व हवलदार रामवीर सिंह की टीम ने जांच शुरू की। पुलिस टीम ने गोडैडी वेबसाइट से इस वेबसाइट के बारे में पूछा। यहां पता चला कि वेबसाइट मिलन भीमानी ने बनाई थी। आरोपी ने गोडैडी को भुगतान क्रेडिट कार्ड से किया था।

जांच में सामने आया कि जज से लिए गए 499 रुपये पेनिमो पेमेंट गेटवे को ट्रांसफर किए गए। यहां से यह पैसा कैशफ्री पेमेंट गेटवे में ट्रांसफर किया गया। यहां से कोटक महिंद्रा बैंक के एक खाते में ट्रांसफर किया गया। यह खाता सूरत (गुजरात) स्थित वर्नी फैशन के नाम है और 26 फरवरी 2022 को यह बंद हो गया था। इस बैंक खाते में खोलने के समय आईसीआईसीआई बैंक का चेक जमा कराया गया था, लेकिन आईसीआईसीआई बैंक का खाता भी बंद मिला।

इस बैंक खाते में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का एक चेक वर्नी फैशन के नाम पर जमा कराया गया था। यह खाता चालू पाया गया। इसमें 2.56 लाख रुपये थे। इस खाते को फ्रीज कर दिया गया। यहां पता लगा कि वर्नी फैशन के मालिक पारदवा नरसिंह भाई राणा भाई के नाम से एक और बैंक खाता चालू है। इसमें 31 हजार रुपये थे। इस खाते को भी फ्रीज कर दिया गया।

खाते में हुआ दो करोड़ रुपये का लेनदेन

कोटक महिंद्रा बैंक के खाते से पता चला कि 27 फरवरी 2021 से 10 मार्च 2022 तक दो करोड़ से ज्यादा का ट्रांजेक्शन हुआ है। यानी, अगर एक व्यक्ति ने इस फर्जी वेबसाइट पर 499 रुपये की जैकेट व अन्य कपड़े का आॅर्डर दिया है तो आरोपी करीब 40 हजार से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुका है।

गुजरात से पकड़ा गया आरोपी

पुलिस टीम गुजरात पहुंची और आरोपी पारदवा नरसिंह भाई राणा भाई (47) को 10 मार्च को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी 10वीं पास है और हमेशा ठगी करने में ही लगा रहता था। पूछताछ में उसने बताया कि उसे खुद पता नहीं है कि वह कितने लोगों के साथ ठगी कर चुका है। आरोपी के पास से 8170 रुपये, मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। बैंक खातों में 2.87 लाख रुपये फ्रीज किए गए हैं।

ऐसे करता था ठगी

आरोपी ने फंकीट्रेंडडॉटइन नाम से वेबसाइट बना रखी थी। इस पर अपने कपड़ों के शोरूम वर्नी फैशन का विज्ञापन डाला था। साथ ही, उन कपड़ों का भी विज्ञापन डाला हुआ था जो उसके शोरूम में मिलते हैं। पीड़ित व्यक्ति जब कपड़ों को पास कर उन्हें आर्डर देने के साथ पेमेंट कर देता था तो न तो पीड़ित को आर्डर का पुष्टीकरण मैसेज मिलता था और न ही कपड़े की डिलीवरी की जाती थी। आरोपी पैसे लेकर गायब हो जाता था।

After The Fraud The Additional Sessions Judge Gave The Complaint of The Accused to The Police

READ MORE :Now Charge Your Electric Vehicles For Free अब अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मुफ्त में करना चार्ज

Connect With Us : Twitter | Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox