होम / ‘अग्रहरी फाउंडेशन एक नई पहल’ समाज में गरीबों के आंसू पोछने का करेगी काम : केशव प्रसाद अग्रहरी

‘अग्रहरी फाउंडेशन एक नई पहल’ समाज में गरीबों के आंसू पोछने का करेगी काम : केशव प्रसाद अग्रहरी

• LAST UPDATED : June 12, 2022

पीके चौरसिया, नई दिल्ली। समाज में अग्रणी भूमिका निभाने वाली सामाजिक संगठन ‘अग्रहरि फाउंडेशन एक नई पहल’ की ओर से मालवीय नगर के हल्दीराम रेस्टोरेंट में एक बैठक का आयोजन किया गया। उक्त बैठक में ‘अग्रहरि फाउंडेशन एक नई पहल’ के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव प्रसाद अग्रहरी, राष्ट्रीय महामंत्री वेद प्रकाश उर्फ बंटी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष माधव प्रसाद अग्रहरी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री अनिल अग्रहरी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

बैठक में अग्रहरि समाज के विकास को लेकर की गई गहन चर्चा

बैठक में अग्रहरि समाज के विकास को लेकर गहन चर्चा की गई और समाज में शिक्षा ग्रहण करने वाले गरीब और आर्थिक रुप से कमजोर विद्यार्थियों की मदद, अपराध के शिकार हुए अग्रहरि समाज के लोगों को आर्थिक और कानूनी मदद, गरीब लड़कियों की शादी कराने के मुद्दे को लेकर चर्चा की गई। बैठक में सभी पदाधिकारियों ने इस मुहिम को और भी अधिक बढ़ाने की कोशिश पर जोर दिया और इसके साथ ही अग्रहरि समाज को राजनैतिक, सामाजिक और आर्थिक रूप से और अधिक मजबूत बनाने पर जोर दिया।

जमीनी स्तर पर समाज के लोगों को सेवा करना है उद्देश्य

‘अग्रहरि फाउंडेशन एक नई पहल’ के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव प्रसाद अग्रहरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे टीम के लोग सेवा की भावना से ओत-प्रोत है और वह जमीनी स्तर पर समाज के लोगों की सेवा करना चाहते हैं। यही हमारा एक मात्र उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि हम राजनीति नहीं, सेवा की भावना से लोगों का दिल जीतने और जरूरतमंदों की मदद करना चाहते हैं।

इसके लिए टीम के सभी सदस्यों का यह प्रयास है कि पूरे देश में हमारे संगठन के लाखों कार्यकर्ता एकसाथ मिलकर काम करें और अग्रहरि समाज को ऊंचाइयों पर पहुंचाने और उनकी मदद के लिए सामने आए। राष्ट्रीय महामंत्री वेद प्रकाश अग्रहरी ने बताया कि ‘अग्रहरी फाउंडेशन एक नई पहल’ हवा-हवाई कार्य करने में विश्वास नहीं रखती है, जो भी प्लान संगठन द्वारा तय किए जाते हैं उसे जमीनी स्तर पर उतारने के लिए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का उद्देश्य होता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें इसमें अपार सफलता भी मिल रही है। उन्होंने आगे कहा कि हमारा फाउंडेशन एक सामाजिक ट्रस्ट है जो गरीबों, शोषितों, वंचितों और जरूरतमंदों के लिए काम कर रही है।

स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, गरीबी उन्मूलन के लिए हैं प्रतिबद्ध

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष माधव प्रसाद अग्रहरी ने कहा कि ‘अग्रहरि फाउंडेशन एक नई पहल’ स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, गरीबी उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ अत्याचार के खिलाफ देशभर में काम करने के लिए एकजुट है। पिछले कुछ दिनों में ‘अग्रहरि फाउंडेशन एक नई पहल’ सड़क दुर्घटना में घायल सचिन अग्रहरी की आर्थिक रूप से मदद की थी और यह सिलसिला लगातार चलता रहेगा।

अग्रहरि फाउंडेशन एक नई पहल समाज के गरीबों के आंसू पोछेगा और उन्हें गरीबी की दलदल से बाहर निकाल कर उनके जीवन में खुशियां लाने का भरसक प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा और मदद करने से हमारी टीम के लोगों को अपार खुशी और मन को शांति मिलती है। देश हित और समाज हित में कार्य करने के लिए ‘अग्रहरि फाउंडेशन एक नई पहल’ अग्रणी भूमिका निभा रही है।

देश और समाज हम सभी लोगों के लिए है सर्वोपरि

राष्ट्रीय संगठन मंत्री अनिल अग्रहरी ने कहा कि देश और समाज हम सभी लोगों के लिए सर्वोपरि है। देश की प्राकृतिक आपदाएं आने पर भी हमारा फाउंडेशन लोगों को हर संभव मदद करेगा। उन्होंने कहा कि देश निर्माण में ‘अग्रहरि फाउंडेशन एक नई पहल’ अहम भूमिका निभाना चाहती है जिसकी शुरूआत गत कुछ माह से लगातार जारी है। इसमें कुछ और बेहतर करने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में बैठकों का दौर भी चल रहा है ताकि समाज के विकास में कुछ अहम किया जा सकें।

ये भी पढ़ें : दिल्ली रोहिणी ब्रह्म शक्ति अस्पताल के ICU वार्ड में लगी आग, एक मरीज की मौत, एक डॉक्टर घायल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox