Friday, July 5, 2024
HomeDelhiAIIMS Cyber Attack: हैकर्स ने AIIMS का डाटा किया लॉक, पैसों की...

AIIMS Cyber Attack: राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी AIIMS के पूरे डाटा को हांगकांग के हैकर्स ने लॉक कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक धमकी भी दी है कि अब AIIMS के सारे डाटा को सिर्फ वही अनलॉक करते सकते हैं। हैकर्स ने कहा कि दुनिया के किसी भी बाजार में ऐसा सॉफ्टवेयर नहीं है जो कि इस डाटा को अनलॉक कर सकता हो। इसके साथ ही हैकर्स का कहना है कि AIIMS के डाटा को अगर अनलॉक करने का प्रयास किया तो AIIMS  का पूरा डाटा उड़ जाएगा।

हैकर्स ने की पैसों की मांग

बता दें कि AIIMS का डाटा हैक करने वाले हैकर्स ने धमकी दी है कि जितनी जल्दी उन्हें पैसे मिलेंगे, उतनी जल्दी और कुछ ही समय में अस्पताल का डाटा अनलॉक हो जाएगा। इस बात का खुलासा कंप्यूटर सुविधा की प्रोफेसर इन इंचार्ज डॉ. पूजा गुप्ता ने किया है। दिल्ली पुलिस को AIIMS पर साइबर अटैक के संबंध में दी गई गुप्त रिपोर्ट में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है।

पुलिस ने FIR में जोड़ी IPC की धारा 385

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने हैकर्स द्वारा पैसे मांगने पर FIR में IPC की धारा 385 जोड़ी हुई है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने इस मामले को लेकर कुछ दिन पहले एक अधिकारिक बयान जारी किया था। जिसमें उन्होंने हैकर्स की ओर से पैसा न मांगने की बात कही थी।

AIIMS के सर्वर पर इस दिन हुआ हमला

बता दें कि AIIMS के सर्वर पर हैकर्स ने दो ईमेल से 23 नवंबर के दिन सुबह 07:07 पर साइबर हमला किया था। इस हमले के बाद AIIMS का मेन सर्वर और एप्लीकेशन सर्वर पूरी तरह से बंद हो गया था।

ये भी पढ़ें: एमसीडी के नतीजों के बाद AAP में शामिल हुए तीन कांग्रेसी, अब राहुल गांधी से माफी मांगकर की वापसी

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular