Monday, July 8, 2024
HomeDelhiAIIMS Delhi Jobs: दिल्ली में 3 हजार से भी ज्यादा पदों पर...

AIIMS Delhi Jobs: दिल्ली में 3 हजार से भी ज्यादा पदों पर निकली नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

India News(इंडिया न्यूज़), AIIMS Delhi Jobs: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस, दिल्ली ने कई पदों पर आवेदन निकली है। वे कैंडिडेट्स जिनको इन पदों पर आवेदन करना है वह आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अप्लाई कर सकते है। आवेदन लिंक खुल गया है। इस भर्ती अभियान के जरिए ग्रुप बी और सी के कुल 3036 अलग-अलग पदों के लिए प्रतियोगिता होगी। जानिए इससे जुड़ी सभी अहम जानकारियां।

आवेदन ऑनलाइन होगा

एम्स दिल्ली के इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा- aiimsexams.ac.in. निवेश सूची से आप जरूरी जानकारी जुटा सकते हैं और फॉर्म भी भर सकते हैं।

यहां होगी नियुक्ति

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से चयनित स्थानों में से 15 स्थानों पर चयन किया जा सकता है। आम तौर पर, ये भाग लेने वाले संस्थान हैं। ये एम्स हैं- बठिंडा, भोपाल, बीबीनगर, बिलासपुर, दिल्ली, देवघर, गिरजाघर, जोधपुर, कल्याणी, मंगला गिरी, नागपुर, पटना, बड़ौदा, विश्वनाथ और विजयपुर।

कौन आवेदन कर सकता है

आवेदन करने के लिए योग्यता पद के अनुसार इसका विस्तृत नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आम तौर पर कहें तो कैथोलिक 12वीं पास, बीएसी और बीई, बीटेक के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह कक्षा एवं डिग्री बोर्ड एवं विश्वविद्यालय से प्राप्त होना आवश्यक है।

कैसे होगा चयन?

इन पदों पर चयन कई चरणों की परीक्षा पास करने के बाद किया जाएगा। सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसमें चयनित खिलाड़ियों को अगले चरण के परीक्षणवार वैधता परीक्षण और दस्तावेजी परीक्षण से गुजरना होगा। अंत में मेडिकल जांच होगी।

ये है आखिरी तारीख, इतना लगेगा चार्ज

एम्स दिल्ली के पद के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर 2023 है। अंतिम तिथि से पहले अनधिकृत प्रारूप में फॉर्म भरें। यूआर, एससीओएल और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों की योजनाओं के लिए आवेदन करने के लिए 3000 रुपये का शुल्क देना होगा। एससीएच, एसटी के लिए 2400 रुपये शुल्क लिया जाएगा और कक्षा II के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इसे भी पढ़े: 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular