Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiAIIMS Delhi: जल्द बदला जाएगा एम्स के कैफेटेरिया और हॉस्टल मेस का...

AIIMS Delhi: देश के प्रमुख अस्पतालों में से एक एम्‍स दिल्ली (AIIMS Delhi) ने बुधवार, 9 फरवरी को कैफेटेरिया और हॉस्टल मेस की खान-पान सूची में शामिल खाद्य पदार्थों को लेकर एक आदेश जारी किया है। संस्थान ने कैफेटेरिया और हॉस्टल मेस की खान-पान सूची में उबले अंडे, दूध, अंकुरित अनाज, उबला चना और सलाद जैसे सेहतमंद खाद्य पदार्थों को शामिल करने के आदेश दिए हैं।

अस्पताल के निदेशक बोले..

इस संबंध में एम्स के निदेशक एम श्रीनिवास ने कहा कि संस्थान के कैफेटेरिया और हॉस्टल मेस की मौजूदा खान-पान सूची में बहुत सीमित और पारंपरिक भोजन जैसे ‘समोसा’, ‘कचौरी’ और ‘ब्रेड पकोड़ा’ उपलब्ध कराया जाता है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक खाद्य पदार्थ माने जाते हैं।

स्‍वास्‍थ्‍यप्रद से जुड़ी चीजें हो शामिल

निदेशक ने आगे कहा कि संस्थान में कार्यरत फैकल्टी, रेजिडेंट डॉक्टर, नर्सिंग ऑफिसर और अन्य स्टाफ रोगियों की देखभाल में शामिल हैं और उन्हें अपनी उच्च प्रतिरक्षक क्षमता बनाये रखने के लिए पौष्टिक भोजन लेना जरूरी है। इसलिए यहां के कैफेटेरिया और हॉस्टल मेस की खान-पान सूची हेल्‍दी होनी चाहिए। इसमें खाने की वो चीजें शामिल होनी चाहिए जो स्‍वास्‍थ्‍यप्रद हों।

प्रस्ताव तैयार करने के दिए निर्देश  

बता दें निदेशक ने 28 फरवरी तक इस मामले में प्रस्ताव तैयार करने को कहा है ताकि जल्द से जल्द हॉस्टल मेस और कैफेटेरिया में स्‍वास्‍थ्‍यप्रद से जुड़ी चीजें को शामिल किया जा सके।

ये भी पढ़ें: ग्रेटर कैलाश पार्ट-2 में HDFC बैंक में आग, 9 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular