Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiAIIMS Hospital Delhi: एम्स में ख़त्म हुआ पार्किंग का झंझट, अब मिलेगी...

AIIMS Hospital Delhi: एम्स में ख़त्म हुआ पार्किंग का झंझट, अब मिलेगी वैले पार्किंग की सुविधा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), AIIMS Hospital Delhi: एम्स में पार्किंग की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए एक नई पहल शुरू की गई है। इस पहल के तहत, अब मरीज और उनके रिश्तेदारों को वैले पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। एम्स ने इस सुविधा के लिए तैयारी शुरू की है। मरीज अपनी गाड़ी को वैले पार्किंग के लिए भेज सकेंगे, जहां वे जाना चाहते हैं। इसके लिए एम्स की ओपीडी, इमरजेंसी, सेंटर, ब्लॉक, और अन्य प्रमुख स्थानों पर पार्किंग के लिए स्थान उपलब्ध होगा। मरीजों को इस सुविधा के लिए कुछ चार्ज देना होगा, लेकिन इसका रेट अभी तय नहीं किया गया है। यह सुविधा आउटसोर्सिंग प्रक्रिया के माध्यम से 31 जुलाई 2024 तक उपलब्ध होने की उम्मीद है।

AIIMS Hospital Delhi: जानें क्यों लिया गया ये फैसला

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रोजाना लाखों मरीजों की आवाजाही होती है, जहां स्टाफ के साथ-साथ उनके देखभाल करने वाले भी होते हैं। एम्स के मुख्य परिसर से पार्किंग की दूरी बहुत अधिक होने के कारण, मरीजों और उनके परिवारजनों को काफी तकलीफ होती है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए, एम्स ने वैले पार्किंग की सुविधा शुरू की है। एम्स की मीडिया चेयरपर्सन डॉ. रीमा दादा ने बताया कि पार्किंग के संबंध में टेंडर का प्रक्रिया शुरू किया जा रहा है, लेकिन वैले पार्किंग का रेट अभी तक तय नहीं किया गया है।

जानिए वैले पार्किंग से मिलने वाली सुविधा

  • पेड पार्किंग सेवाएं एम्स के सभी परिसरों में उपलब्ध होंगी, जिसमें इमरजेंसी, ओपीडी, एंट्री पॉइंट्स, सभी ब्लॉक और सेंटर शामिल होंगे।
  • वैले पार्किंग की दरें एम्स द्वारा निर्धारित की जाएंगी, और ये दरें सभी पिकअप पॉइंट्स पर प्रदर्शित की जाएंगी।
  • एडमिट मरीजों और स्टाफ के लिए दैनिक, साप्ताहिक और मासिक पास उपलब्ध होंगे, जिनकी दरें भी निर्धारित की जाएंगी।
  • गाड़ियों को पेड पार्किंग में खड़ा किया जाएगा, और एम्स पार्किंग स्टिकर वाली गाड़ियों को स्टाफ पार्किंग क्षेत्रों में बिना एडिशनल चार्जेज के खड़ा किया जाएगा।
  • सेवाओं के लिए 100% डिजिटल टिकटिंग और भुगतान की सुनिश्चितता की जाएगी।
  • पर्याप्त संख्या में ड्राइवरों को तैनात किया जाएगा ताकि कोई भी गाड़ी पिकअप पॉइंट्स पर 2 मिनट से अधिक न रुके।
  • वैले ड्राइवरों के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होगा, और उनके ड्रेस पर उनका नाम बैज होगा।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular