Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiAIIMS News: एम्स में इस महीने हो रहे तीनों डीन रिटायर, अभी...

AIIMS News:

AIIMS News: दिल्ली एम्स में मात्र चार दिन बाद वहां के तीनों डीन एक साथ सेवानिवृत हो रहे हैं। जिसके बाद मंगलवार को डीन के तीनों पद खाली हो जाएंगे। आपको बता दे इसके बाद भी अभी तक एम्स प्रशासन ने नए डीन के नामों की घोषणा नहीं की है। निदेशक के बाद एम्स में मेडिकल शिक्षा, शोध व परीक्षा के संचालन के लिए डीन का पद सबसे अहम होता है।

आपको बता दे वरिष्ठता के आधार पर डीन नियुक्त किए जाते रहे हैं लेकिन अभी तक नाम घोषित नहीं होने से डाक्टरों के बीच इस बात को लेकर संशय बढ़ने लगा है कि वरिष्ठता के आधार पर डीन की नियुक्ति की परंपरा कहीं टूट न जाए।

पहले भी वरिष्ठता हुई है दरकिनार

आपको बता दे इससे पहले भी एम्स में डाक्टरों की वरिष्ठता को साईड कर नियुक्ति की पहल की गई थी। तब फैकल्टी एसोसिएशन ने इसका कड़ा विरोध किया था। एम्स में एकेडमिक, शोध व परीक्षा के लिए अलग-अलग तीन डीन होते हैं। मौजूदा समय में लैब मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डा. सुब्रत सिन्हा डीन एकेडमिक हैं।

रियाटर में बचे सिर्फ तीन दिन

आपको बता दे इसके अलावा डीन शोध की जिम्मेदारी माइक्रोबायोलाजी विभाग की विभागाध्यक्ष डा. रमा चौधरी और डीन परीक्षा की जिम्मेदारी फिजियोलाजी विभाग के विभागाध्यक्ष डा. केके दीपक संभाल रहे हैं। ये तीनों डाक्टर 31 जनवरी को सेवानिवृत हो रहे हैं। एम्स के डाक्टरों का कहना है कि सामान्य तौर पर डीन के सेवानिवृत होने से एक सप्ताह पहले नए डीन के नाम की घोषणा हो जानी चाहिए लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में घटी कंझावला जैसी दूसरी घटना, कार ने स्कूटी सवार को 300 मीटर घसीटा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular