होम / AIIMS Tunnel: एम्स की टनल में घायल हो रहे मरीज, जर्जर हुई सड़क की हालत

AIIMS Tunnel: एम्स की टनल में घायल हो रहे मरीज, जर्जर हुई सड़क की हालत

• LAST UPDATED : September 19, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)AIIMS Tunnel: दिल्ली के एम्स से एक बढ़ी खबर सामने आ रही है। बता दे कि एम्स की टनल की कारण मरीजों की जिंदगी को और गंभीर बना रही है। बता दे कि इस टनल के कारण कई जगहों पर गढ्ढे बन रही है और इससे जान का खतरा और भी बढ़ने लगा है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल परिसर से एम्स के ट्रॉमा परिसर तक की सड़क पर बड़ा गड्ढा बन गया है। बता दे कि य़े समस्या दिल्ली में हो रही भारी बारिश के कारण हो गई है। करीब ढाई किमी लंबी इस टनल की सड़क की हालत जर्जर हो गई है।

सड़क की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी जिम्मेदार

ट्रॉमा सेंटर के अधिकारियों ने बताया कि पीडब्ल्यूडी को कई बार कहने के बाद भी इस हिस्से की मरम्मत नहीं होती। इस टूटी सड़क के कारण यहां से गुजरने वाले वाहनों को परेशानी होती है। बारिश के दौरान कई बार एंबुलेंस तक यहां फंस जाती हैं। वहीं ट्रॉमा सेंटर के अधिकारियों की मानें तो पीडब्ल्यूडी को कई बार कहने के बाद भी इस हिस्से की मरम्मत नहीं होती। एम्स से एम्स ट्रॉमा सेंटर तक रिंग रोड से जाने में बहुत भारी जाम लगता है। कई बार इस 2.5 किलोमीटर की दूरी को तय करने में आधे घंटे से अधिक का समय लग जाता है।

सड़कों की गढ्ढो में जल जमाव

एंबुलेंस चालकों ने बताया कि इस बड़े-बड़े गढ्ढो के कारण मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट करने में बहुत परेशानी हो रही है। बता दे कि ट्रॉमा सेंटर आते समय टनल में कुछ जगहों पर छोटे गड्ढे होने के कारण झटके लगते हैं, जिससे जान का खतरा और भी बढ़ गया है। वहीं, सफदरजंग परिसर से बाहर आते ही सड़क टूटी हुई है। कई जगहों पर बहुत गढ्ढे है और भारी बारिश के कारण गढ्ढो में जल जमाव हो जाता है और अक्सीडेंट का खतरा ज्यादा रहता है। डीएमआरसी के इंजीनियरों ने इस प्रोजेक्ट को पूरा कर अक्तूबर 2016 में एम्स को सौंप दिया था। लंबे इंतजार के बाद यह टनल शुरू हो पाई थी। सफदरजंग के बाहर से एम्स परिसर तक का हिस्सा पीडब्ल्यूडी का है। इस हिस्से की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी को बताया गया है।

रोड पर भारी जाम

ट्रॉमा सेंटर के अधिकारियों ने बताया कि पीडब्ल्यूडी को कई बार कहने के बाद भी इस हिस्से की मरम्मत नहीं होती। इस टूटी सड़क के कारण यहां से गुजरने वाले वाहनों को परेशानी होती है। बारिश के दौरान कई बार एंबुलेंस तक यहां फंस जाती हैं। वहीं ट्रॉमा सेंटर के अधिकारियों की मानें तो पीडब्ल्यूडी को कई बार कहने के बाद भी इस हिस्से की मरम्मत नहीं होती।

रोड से एम्स मुख्य परिसर व ट्रॉमा सेंटर की दूरी : 2.5 किलोमीटर
रोड टनल के जरिये एम्स मुख्य परिसर से ट्रॉमा सेंटर की दूरी : 1125 मीटर
अंडरग्राउंड टनल की दूरी : 369 मीटर
रैंप एरिया : 600 मीटर
ग्रेड एरिया : 106 मीटर
पीडब्ल्यूडी सड़क का हिस्सा : 200 मीटर
टनल की चौड़ाई : 8.7 मीटर

इसे भी पढ़े: Delhi Health Minister: केजरीवाल सरकार ने MCD की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए दिए फंड, मार्च 2024 तक का रखा लक्ष्य

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox