Friday, July 5, 2024
HomeDelhiAir India:दिल्ली की सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट के इंजन में खराबी के कारण...
India News(इंडिया न्यूज) Air India, नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को की ओर जा रही फ्लाइट को तकनीकि खराबी के कारण रूस की ओर मोड़ दिया गया

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को की ओर जा रही एयर इंडिया के एक विमान को रूस के मगादान की ओर डायर्वट कर दिया गया, बताया जा रहा की तकनीकि खराबी के कारण इस विमान को रूस की ओर मोड़ दिया गया। एयर इंडिया ने बताया है कि विमान में करीब 216 यात्री थे और 16 चालक दल के सदस्य थे। फ्लाइट ने नई दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भड़ी थी और अचानक विमान के इंजन में तकनीकि खरीबी के कारण विमान को रूस की ओर मोड़ दिया गया।

फ्लाइट में लगभग 216 यात्री और 16 चालक मौजूद थे

जानकारी के मुताबिक फ्लाइट में 216 यात्री और 16 चालक के दल मौजूद थे। एयर इंडिया के यात्रीयों को बुधवार को दोपहर को मुंबई से रूस के मगादान के लिए रवाना होगी जिसमें यात्रियो के लिए भोजन और अन्य सुविधा उपल्बध कराया जाएगा और सभी यात्रीयों को मगादान एयर पोर्ट में सुरक्षित उतारा जाएगा।

एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा- “एयर इंडिया की उड़ान संख्या AEI-173 6 जून को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हुई थी। तभी विमान के एक इंजन में तकनीकि खराबी की जानकारी मिली। विमान में करीब 216 यात्री और 16 चालक दल सवार थे। सभी यात्रीयो को मगादान के हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया।”

यात्रियों के लिए भेजा गया राहत विमान

एयर इंडिया ने अपने एक बयान में कहा कि फंसे हुए यात्रीयों को सैन फ्रांसिस्को ले जाने के लिए बुधवार को दोपहर को मुंबई से एक फेरी फ्लाइट रवाना होगी। यह एयर इंडिया नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही थी, मंगलवार को फ्लाइट में इंजन में तकनीकि खराबीयो के कारण इसे मगादान की ओर मोड़ दिया गया।

इमरजेंसी लैडिंग पर बोले विदेश मंत्रालय को प्रवक्ता

एयर इंडिया विमान के इमरजेंसी लैंडेंग पर विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अमेरिका जाने वाले एक विमान की जानकारी है जिसे रूप में आपात स्थिति में लैंड कराना पड़ा। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे है। उन्होंने कहा कि हालांकि अभी ये नहीं बता सकते कि फ्लाइट में अमेरिका के कितने नागरिक हैं। उन्होने कहा कि एयर इंडिया की ओर से ये खबर आ रही है कि वे यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान पर ले जाने के लिए अल्टरनैटिव विमान भेज रहे है, हालांकि इस पर ज्यादा जानकारी के लिए इस मामले को एयरलाइंस पर छोड़ता हूं।

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular