Monday, June 17, 2024
HomeDelhiAir India Flight Delay: बिना AC यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, एयर इंडिया...

Air India Flight Delay: बिना AC यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, एयर इंडिया को भेजा नोटिस; जानिए क्या है असल वजह

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Air India Flight Delay: एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली उड़ान में 30 घंटे की देरी हुई, जिससे 200 यात्री बिना एसी के कई घंटों तक विमान में बैठे रहे। इस दौरान कई यात्री बेहोश हो गए। घटना को लेकर यात्रियों ने सोशल मीडिया पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय से शिकायत की। इस पर डीजीसीए ने एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया। एआई-183 फ्लाइट को आईजीआई हवाई अड्डे से गुरुवार को साढ़े तीन बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन इसमें 20 घंटे की देरी हुई।

Air India Flight Delay: नोटिस हुआ जारी

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह नोटिस दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अत्यधिक देरी और यात्रियों की समुचित देखभाल में विफलता के कारण जारी किया गया है। शुक्रवार को जारी इस नोटिस में उन असुविधाओं का भी उल्लेख किया गया है, जो यात्रियों को हुईं।

जानकारी के अनुसार, डीजीसीए ने एयर इंडिया से दो उड़ानों में हुए अनावश्यक विलंब पर जवाब मांगा है। 30 मई को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को और 24 मई को मुंबई से सैन फ्रांसिस्को की उड़ान में केबिन के भीतर तापमान नियंत्रित न होने की वजह से काफी देरी हुई थी। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इन असुविधाओं को लेकर कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर भी अपनी नाराजगी जताई थी।

पूछी गई डिले की वजह

एक अधिकारी ने बताया कि नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड़ानों में देरी और यात्रियों को हुई असुविधाओं के मामले को गंभीरता से लिया, जिसके बाद एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। डीजीसीए ने नोटिस में यह भी उल्लेख किया कि एयर इंडिया कई बार यात्री सुविधा के मानकों का पालन करने में विफल रही है। एयर इंडिया लगातार यात्रियों की समुचित देखभाल में असफल हो रही है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular