Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiAir India Urination Row: एयर इंडिया पर DGCA ने लगाया 30 लाख...

Air India Urination Row:

Air India Urination Row: एयर इंडिया पर विमानन नियामक महानिदेशक नागरिक उड्डयन ने 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बता दे यह जुर्माना फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने के मामले में सगाया गया है। इसके साथ ही पायलट का लाइसेंस भी एक महीने के लिए रद्द किया गया हैं। यह कार्रवाई 26 नवंबर को न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान में महिला के ऊपर पेशाब करने को लेकर की गई है।

4 जनवरी को मामला आया सामने 

महिला ने 27 नवंबर को भयानक घटना के बारे में एयर इंडिया समूह के अध्यक्ष को लिखकर सूचना दी। डीजीसीए के संज्ञान में यह घटना 4 जनवरी को आई थी। इसके बाद डीजीसीए ने एयर इंडिया के जवाबदेह प्रबंधक, एयर इंडिया के इन-फ्लाइट सर्विसेज के निदेशक और उस उड़ान के सभी पायलटों और केबिन क्रू सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था कि क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्हें जवाब दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है। साथ ही डीजीसीए ने पुलिस में शिकायत भी की।

शंकर मिश्रा ने किया इनकार

शंकर मिश्रा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है और दावा किया है कि महिला ने खुद पर पेशाब किया। शंकर मिश्रा की बात का पीड़ित महिला ने पूरी तरह से झूठा और मनगढ़ंत और इसे अपमानजनक कहकर खारिज कर दिया है। इस महीने की शुरुआत में, टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने स्वीकार किया कि इस घटना पर एयर इंडिया की प्रतिक्रिया जल्द होनी चाहिए थी। उनके बयान के बाद एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने माफी मांगी और कहा कि हम एयरलाइन में शराब पीने कि नीति पर विचार कर रहे है।

 

ये भी पढ़े: सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, करोड़ों की रिश्वत लेने का लगा आरोप

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular