Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiलगातार हुई बारिश से सुधरा दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स ; AQI...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली में हुई लगातार बारिश से यहाँ की एयर कवालिटी में बड़ा बदलाव हुआ है। सामने आई जानकरी एक अनुसार, दिल्ली में इस साल अब तक की सबसे अच्छी एयर क्वालिटी दर्ज की गई है। वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) के मुताबिक,बीते शनिवार को दिल्ली में 59 एक्यूआई के साथ इस साल अब तक की सबसे स्वच्छ वायु गुणवत्ता दर्ज की गई। मालूम हो, दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में रुक-रुक कर हुई बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता में सुधार और तापमान को नियंत्रित रखने में भूमिका निभाई है।

सीएक्यूएम ने दी जानकारी

सीएक्यूएम ने एक ट्वीट कर कहा, “दिल्ली ने आज 2023 का अपना सर्वश्रेष्ठ एक्यूआई दर्ज किया। दिल्ली का औसत एक्यूआई आज 59 दर्ज किया गया। सीएक्यूएम ने आगे जानकारी दी कि इससे पहले जारी वर्ष के दरम्यान दिल्ली का सबसे अच्छा एक्यूआई 9 जुलाई को 64 दर्ज किया गया था। आइए स्वच्छ आसमान और स्वस्थ पर्यावरण की दिशा में मिलकर काम करना जारी रखें।”

दिल्ली में कल के मौसम का तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। वहीँ ,न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है। जबकि इससे एक दिन पहले यानि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।

also read ; दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल, कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular