Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAlberto Fernández: अर्जेंटीना के राष्ट्रपति नहीं कर सके लालकिला का दीदार, जानें...

India News(इंडिया न्यूज़)Alberto Fernández: जी-20 के दौरन अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज भी शामिल रहे। एक बड़ी खबर सामने आ रही है बता दे कि अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज लाल किया देखना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा के वजह से उन्हें लाल किला देखने से मना कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक वह शुक्रवार को लालकिला देखना चाहते थे, लेकिन उन्हें जाने नहीं दिया गया और बस इंडिया गेट दिखा के उन्हें वापस होटल भेज दिया गया। विदेशी मेहमानों को अक्षरधाम मंदिर, इंडिया गेट व हुमायूं का मकबरा ही घुमाया गया।

लाल किला से जाने से किया मना

देश की सुरक्षा एजेंसियों के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अर्जेंटीना के राष्ट्रपति शुक्रवार दोपहर को घूमने के लिए इंडिया गेट पहुंचे। यहां पर करीब पौने घंटे तक घुमते रहे। फिर वहां से वह लालकिला जाना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा के वजह से उन्हें लाल किला देखने से मना कर दिया गया।  इसका मैसेज सुरक्षा एजेंसियों को भेजा गया, लेकिन उन्होंने भी मना कर दिया और उनको वापस होटल भेज दिया गया। विदेशी मेहमानों को अक्षरधाम मंदिर, इंडिया गेट व हुमायूं का मकबरा ही घुमाया गया।

बता दे कि जी-20 सम्मेलन को लेकर किसी भी तरह की आतंकी हमले की खबर सामने अब तक नहीं आई है, लेकिन खालिस्तानी आतंकी गुरपंत सिंह पन्नू ने हमले की धमकी जरूर दी है। बता दे कि इस कारण दिल्ली के कोने-कोने में पुलिस तैनात है।

सुरक्षा पर कड़ी नजर

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा कारणों से बाइडन का काफिला आखिर में निकाला गया। ये काफिले सुबह 9 बजे के बाद होटलों से निकले और 10 बजे तक प्रगति मैदान पहुंचे। बता दे कि करीब 41 काफिले थे और सभी के बीच में 1 से 2 मिनट का गैप था। ऐसे में पुलिस को डर था कि काफिले आपस में टकरा न जाए या फिर अगला काफिला अटक न जाए या फिर कोई मुसीबत में न आ जाए।

इसे भी पढ़े:Delhi Historical places: विदेशी मेहमानों को पसंद आ रही है भारत की मुग़लकालीन ऐतिहासिक इमारते, देखने गए हुमायूं का मकबरा और कुतुबमीनार

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular