Sunday, July 7, 2024
HomeDelhi'यहां जितने लोग आए हैं सब देश को बचाने के लिए आए...

India News (इंडिया न्यूज़) : 1 सितंबर यानि आज शुक्रवार मुंबई में I.N.D.I.A (इंडिया) की बैठक हुई। इस बैठक में आम आदमी पार्टी ने भी हिस्सा लिया। सामने आई जानकारी के अनुसार, इन्डिया गठबंधन की बैठक में तीन प्रस्ताव पास किया गया। साथ ही एक कॉर्डिनेशन कमेटी बनाने का भी सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। बैठक में ‘जुडे़गा भारत, जीतेगा इंडिया’ थीम रखी गई। बैठक के बाद तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने सत्ता में मौजूद मोदी सरकार पर निशाना साधा। इस क्रम में बैठक में शामिल हुए दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। बता दें, दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा पर निशाना साधा है।

दिल्ली सीएम ने कही यह बात

INDIA गठबंधन की बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ‘ये लोग अपने आप को भगवान से भी बड़ा समझने लगे हैं और जब कोई खुद को भगवान से भी बड़ा समझता है तो उसका पतन निश्चित होता है। अब सबको लग रहा है कि INDIA गठबंधन मोदी सरकार के पतन का कारण बनने वाला है। यहां जितने लोग आए हैं सब देश को बचाने के लिए आए हैं, कोई पद के लिए नहीं आया है।

बैठक में तीन प्रस्ताव पास

इंडिया गठबंधन की बैठक में तीन प्रस्ताव पास किया गया। साथ ही एक कॉर्डिनेशन कमेटी बनाने का भी (India Mumbai Meeting) फैसला किया गया। कॉर्डिनेशन कमेटी में 13 सदस्य होंगे। जो प्रस्ताव पास हुए उनमें पहला प्रस्ताव है, हम आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक ​​संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाएगी और आदान -प्रदान की सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द पूर्ण की जाएगी।

दूसरा प्रस्ताव में सार्वजनिक चिंता और महत्व के मुद्दों पर देश के विभिन्न हिस्सों में जल्द से जल्द सार्वजनिक रैलियां आयोजित करने का संकल्प लेते हैं। तीसरे प्रस्ताव में विपक्ष ने निर्णय लिया है कि विभिन्न भाषाओं में जुडेगा भारत, जीतेगा इंडिया थीम के साथ अपनी संबंधित संचार और मीडिया रणनीतियों और अभियानों का समन्वय करने का संकल्प लेते हैं।

also read ; ‘उनके यहां तो ऐसी इच्छा भी जाहिर नहीं कर सकते’ ; इंडिया गठबंधन में केजरीवाल की पीएम उम्मीदवारी पर बोले राघव चड्ढा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular