Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiसारे पहलवानों को तुरंत रिहा किया जाए: DCW चीफ स्वाति मालीवाल

India News(इंडिया न्यूज),Swati Maliwal: DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी, पहलवानों की रिहाई और उन्हें हिरासत में लेने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो साझा कर दिल्ली पुलिस द्वारा महिला पहलवानों पर की गई कार्रवाई की निंदा की।

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई निंदनीय 

उन्होंने वीडियो में कहा,” ये बेटियां जिन्होंने देश का नाम विदेशों में रौशन किया, देश के लिए मेडल जीते, आज उन्होंने दिल्ली पुलिस सड़कों पर घसीटा,  धक्का मुक्की की, और उन्हें जबरन थाने में ले गई।” उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली पुलिस के आयुक्त से पूछता चाहती हूं कि इन बेटियों ने क्या अपराध किया है। क्या ये आंतकवादी हैं? आज जिस तरह से देश की इन बेटियों को अपमानित किया गया, ये देश को शर्मसार करने वाला है।” साथ ही उन्होंने दिल्ली पुलिस इसी ताव में कुश्ती संध के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग की।

हिरासत में पहलवान 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, प्रदर्शन को लीड कर रहे पहलवानों को रविवार को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब प्रदर्शनकारी नई संसद भवन की ओर मार्च करना चाह रहे थे, जिसकी दिल्ली पुलिस की अनुमति नहीं दी थी। हालांकि इसके बावजूद पार्लियामेंट की ओर मार्च करने के बाद सभी पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन स्थल जंतर मंतर पर लगे तंबू औऱ टेंट हटा दिए। पुलिस ने बैरिकेटिंग कर दी। बताया जा रहा है कि दोबारा से पहलवानों को जंतर मंतर पर लौटने नहीं दिया जाएगा। हालांकि इन तमाम एक्शन के बीच पहलवानों ने दोबारा से जंतर मंतर पर आने की घोषणा की है।

 

Also Read: Wrestlers Protest: क्या खत्म हो गया पहलवानों का प्रदर्शन? जंतर-मंतर से हटाए गए तंबू, तमाम प्रदर्शनकारी पहलवान डिटेन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular