Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiAmit Shah: गृहमंत्री का बड़ा बयान, जानें कब से लागू होगा CAA...

Amit Shah: गृहमंत्री का बड़ा बयान, जानें कब से लागू होगा CAA कानून

India News(इंडिया न्यूज़), Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (10 फरवरी) को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए लागू करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी और इसे लागू भी कर दिया जाएगा।

ये कांग्रेस का वादा है, हमारा नहीं

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने पड़ोसी देशों के उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का वादा किया है। उन्होंने कहा, ‘जब देश का बंटवारा हुआ और वहां अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हुआ तो वे सभी भारत भागना चाहते थे, तब कांग्रेस ने कहा था कि आप यहां आ जाएं, आपको यहां की नागरिकता दे दी जाएगी।’

‘विपक्ष गुमराह कर रहा है’ (Amit Shah)

केंद्रीय गृह मंत्री ने विपक्ष पर मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “हमारे मुस्लिम भाइयों को सीएए के बारे में गुमराह किया जा रहा है और उकसाया जा रहा है। सीएए केवल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए सीएए का उद्देश्य 31 दिसंबर 2014 से पहले बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों सहित सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है।

यह चुनाव विकास बनाम भ्रष्टाचार है

आगामी लोकसभा चुनाव के बारे में बोलते हुए गृह मंत्री ने कहा कि यह चुनाव विकास के खिलाफ भ्रष्टाचार का है। उन्होंने कहा, “यह चुनाव आई।एन।डी।आई।ए। बनाम एन।डी।ए। के बारे में नहीं है। यह भ्रष्ट शासन बनाम भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के बारे में है। यह चुनाव उन लोगों के बारे में है जो राष्ट्रीय सुरक्षा को सुरक्षित रखना चाहते हैं, बनाम उनके बारे में जो विदेश नीति के नाम पर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालते हैं। बता दें कि दिसंबर 2019 में संसद से सीएए पारित होने और उसके बाद राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular