होम / Amrit Udyan: 16 अगस्त से फिर खुलने जा रहा है अमृत उद्यान, जानिए कैसे कर सकते है ऑनलाइन टिकट की बुकिंग

Amrit Udyan: 16 अगस्त से फिर खुलने जा रहा है अमृत उद्यान, जानिए कैसे कर सकते है ऑनलाइन टिकट की बुकिंग

• LAST UPDATED : August 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Amrit Udyan: दिल्लीवासियों के लिए एक बड़ी खुशी की खबर सामने आ रही है। बता दे कि दिल्ली में 16 अगस्त से फिर खुलने जा रहे है दिल्ली का अमृत उद्यान। अमृत उद्यान 16 अगस्त से 17 सितंबर तक दिल्ली के आम जनता के लिए खोला जाएगा। बता दे कि दिल्ली में ऐसा पहली वार हुआ है जब जब राष्ट्रपति भवन के अमृत उद्यान को साल में 2 बार खोला जाएगा।

ऑनलाइन बुक करें टिकट

आपको बता दें कि अमृत उद्यान 15 एकड़ में फैला है। गार्डन को राष्ट्रपति भवन की आत्मा माना जाता है। इसमें 159 तरह के गुलाब, 10 हजार से ज्यादा ट्यूलिप और 70 अलग-अलग प्रजातियों के लगभग 5 हजार मौसमी फूलों की प्रजातियां हैं। गुलाब की ऐसी कोई किस्‍म नहीं जो यहां मौजूद नहीं हैं। यहां के नजारा देखने जाने के लिए आप ऑनलाइन टिकट भी बुक कर सकते है। यहां जाने के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ऑनलाइन टिकट बुक किया जाएगा।

एक महीनें तक खुला रहेगा अमृत उद्यान

अमृत उद्यान के खुबसुरती को देखने मानों आकों को सुकुन देने जैसा हो। अमृत उद्यान 16 अगस्त से 17 सितंबर तक दिल्ली के आम जानता के लिए खोला जाएगा। इस अवधि के तहत आप ईस्ट लान, सेंट्रल लान, लांग गार्डन और सर्कुलर गार्डन में घूूम सकेंगे। बता दे कि यहां जाने की एंट्री नार्थ एवेन्यू के राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से होगी। पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम, राम नाथ कोविंद के कार्यकाल के तहत और अमृत उद्यान विकसित किया गया। इसमें हर्बल-I, हर्बल-II, टैक्टाइल गार्डन, बोनसाई गार्डन और आरोग्य वनम शामिल रहेंगे। बता दे कि अमृत उद्यान जाने के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ऑनलाइन टिकट बुक किया जाएगा।

इसे भी पढ़े:Independence Day Traffic Advisory: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानिए आज किन मार्गों पर लगाया गया प्रतिबंध

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox