Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAmrit Udyan Open: आज से खुला 'अमृत उद्यान', सुबह 10 से शाम...

Amrit Udyan Open: राजधानी दिल्‍ली स्थित मुगल गार्डन ने अब अपनी पहचान ‘अमृत उद्यान’ के नाम से बना ली है। जी हां मोदी सरकार ने शनिवार, 28 जनवरी को अमृत महोत्सव के तहत मुगल गार्डन का नाम ‘अमृत उद्यान’ रख दिया था। इस उद्यान को साल में एक बार जनता के लिए खोला जाता है और आज, 31 जनवरी से इसे जनता के लिए खोल दिया गया है।

आज से खुला ‘अमृत उद्यान’

दरअसल, राष्ट्रपति भवन ने रविवार को एक बयान जारी किया था जिसमें उन्होनें बताया कि ‘अमृत उद्यान’ आम जनता के लिए 31 जनवरी से 26 मार्च तक खुलेगा, जिसे दर्शक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक घूम सकेंगे। वहीं यह उद्यान विशिष्ट श्रेणी के लोगों के लिए 28 से 31 मार्च तक खुलेगा।

विशिष्ट श्रेणी के लिए ये तारीखें हुई तय

विशिष्ट श्रेणी के तहत किसानों के लिए यह 28 मार्च को, दिव्यांगों के लिए 29 सेना व अर्धसैनिक बलों व पुलिसकर्मियों के लिए 30 और 31 मार्च को महिलाओं व स्वयं सहायता समूह की जनजातीय महिलाओं के लिए खुलेगा।

सीधे जाने वाले दर्शक ऐसे करें प्रवेश

वहीं सीधे जाने वाले दर्शक राष्ट्रपति भवन के प्रवेश द्वार से प्रवेश करेंगे जिसके बाद उन्हें राष्ट्रपति भवन के गेट नं. 12 स्थित काउंटर पर या स्वयं सेवा कियोस्क से प्रवेश मिल सकता है।

ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं स्लॉट

अमृत उद्यान देखने जाने वाले इच्छुक दर्शक अपना स्लॉट ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। यह बुकिंग https://rashtrapatisachivalaya.gov.in या https://rb.nic.in/rbvisit/visit_plan.aspx पर की जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल को मिली जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular