Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAmrit Udyan Opening Date: आम जनता के लिए कल से खुल रहा...

Amrit Udyan Opening Date: दिल्‍ली में राष्ट्रपति भवन में मौजूद मुगल गार्डन का नाम अब ‘अमृत उद्यान’ रख दिया गया है। जिसे मोदी सरकार ने शनिवार, 28 जनवरी को अमृत महोत्सव के तहत बदला है। लोगों को इसे घूमने का मौका हर साल 31 जनवरी से मिलता है क्योंकि ये साल में एक बार जनता के लिए खोला जाता है।

कल से खुलेगा ‘अमृत उद्यान’

दरअसल, राष्ट्रपति भवन ने रविवार को एक बयान जारी किया है जिसमें उनका कहना है कि ‘अमृत उद्यान’ आम जनता के लिए 31 जनवरी से 26 मार्च तक खुलेगा, जहां दर्शक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक यहां घूम सकते हैं। वहीं यह उद्यान विशिष्ट श्रेणी के लोगों के लिए 28 से 31 मार्च तक खुलेगा।

विशिष्ट श्रेणी के लिए ये तारीखें हुई तय

विशिष्ट श्रेणी के तहत किसानों के लिए यह 28 मार्च को, दिव्यांगों के लिए 29 सेना व अर्धसैनिक बलों व पुलिसकर्मियों के लिए 30 और 31 मार्च को महिलाओं व स्वयं सहायता समूह की जनजातीय महिलाओं के लिए खुलेगा।
सीधे जाने वाले दर्शक ऐसे करें प्रवेश

वहीं सीधे जाने वाले दर्शक राष्ट्रपति भवन के प्रवेश द्वार से प्रवेश करेंगे जिसके बाद उन्हें राष्ट्रपति भवन के गेट नं. 12 स्थित काउंटर पर या स्वयं सेवा कियोस्क से प्रवेश मिल सकता है।

ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं स्लॉट

अमृत उद्यान देखने जाने वाले इच्छुक दर्शक अपना स्लॉट ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। यह बुकिंग https://rashtrapatisachivalaya.gov.in या https://rb.nic.in/rbvisit/visit_plan.aspx पर की जा सकते हैं।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular