होम / Anjali Birla Defamatory Case: स्पीकर ओम बिरला की बेटी ने दिल्ली हाई कोर्ट में क्यों दायर किया मामला? जानें पूरा मामला

Anjali Birla Defamatory Case: स्पीकर ओम बिरला की बेटी ने दिल्ली हाई कोर्ट में क्यों दायर किया मामला? जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : July 23, 2024

India News Delhi (इंडियाा न्यूज) Anjali Birla Defamatory Case: लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला, जो एक IRPS अधिकारी हैं, ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक मानहानि का मामला दायर किया है। इस केस में उन्होंने मांग की है कि सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाने वाले पोस्टों को हटाया जाए। अंजलि बिरला का कहना है कि इन पोस्टों में यह झूठा दावा किया गया है कि उनके पिता के प्रभाव के कारण उन्होंने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की।

अंजलि बिरला का तर्क

अंजलि ने इस मानहानि के केस में कहा है कि सोशल मीडिया पर उनके बारे में भ्रामक और गलत जानकारी फैलाई जा रही है, जो उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि ये झूठे आरोप उन्हें और उनके पिता ओम बिरला को बदनाम करने की साजिश के तहत लगाए जा रहे हैं। उन्होंने जज नवीन चावला से इस मामले की जल्द सुनवाई की गुहार लगाई है।

अंजलि की ओर से वरिष्ठ वकील राजीव नायर ने कोर्ट से अनुरोध किया है कि इस मामले को जल्दी सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाए। अंजलि का कहना है कि लोग बिना सच्चाई जाने और बिना किसी सबूत के उनकी पेशेवर छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उनका मानना है कि इसके पीछे सरकार के खिलाफ विवाद खड़ा करने की मंशा है।

इसके अलावा, अंजलि ने हाल ही में महाराष्ट्र साइबर सेल में कई ट्विटर यूजर्स और अन्य के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है। वे चाहती हैं कि ऐसे लोग जिनके द्वारा उनके और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है, उन्हें रोका जाए।

Also Read: Aatishi Marlena Defamation News: ‘आतिशी को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, बीजेपी नेता ने मानहानि का केस किया था’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox