Friday, July 5, 2024
HomeCrimeAnkit Saxena Murder Case: अंकित सक्सेना हत्याकांड मामले में दोषियों की सजा...

Ankit Saxena Murder Case: अंकित सक्सेना हत्याकांड मामले में दोषियों की सजा पर सुनवाई टली, 31 जनवरी को सुनाया जाएगा फैसला

India News(इंडिया न्यूज़), Ankit Saxena Murder Case: अंकित सक्सेना हत्याकांड में कोर्ट का फैसला 15 जनवरी को आना है। अंकित सक्सेना की 6 साल पहले फरवरी 2018 में दुखद हत्या कर दी गई थी। कोर्ट ने अंकित की कथित प्रेमिका के माता-पिता और मामा को हत्या का दोषी ठहराया। अंकित की हत्या के तीन साल के अंदर उसके पिता की भी मौत हो गई। अब अंकित की मां परिवार के नाम पर अकेली रह गई हैं। अंकित की मां को हत्या की वह दिल दहला देने वाली घटना याद आती है।

कोर्ट ने टाला फैसला

अंकित सक्सेना हत्याकांड मामले में सजा पर सुनवाई टली, 31 जनवरी को सुनाया जाएगा फैसला.

मामले में अब तक क्या हुआ?

घटना वाले दिन शहजादी घर से गायब थी। शक के आधार पर उसके पिता अकबर अली, मां शहनाज बेगम और मामा मोहम्मद सलीम ने रघुबीर नगर में बीच सड़क पर अंकित की गला रेतकर हत्या कर दी। कोर्ट ने तीनों को हत्या का दोषी पाया। 121 पेज के फैसले में कोर्ट ने यह भी माना कि अंकित की मां कमलेश पर उस वक्त हमला किया गया जब वह अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रही थीं। मामले में लड़की (तत्कालीन) के नाबालिग भाई को भी दोषी पाया गया। उसके खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में केस चल रहा है, जबकि बाकी को तीस हजारी कोर्ट 15 जनवरी को सजा सुना सकता है।

1 फरवरी 2018 को क्या हुआ था

घटना 1 फरवरी 2018 की है। अंकित की गर्लफ्रेंड अपने घर गई हुई थी। इससे नाराज होकर लड़की के माता-पिता और रिश्तेदारों ने अंकित की हत्या कर दी। पहले लड़की के माता-पिता और अन्य रिश्तेदारों की अंकित और उसके परिवार से बहस हुई। इस दौरान लड़की के माता-पिता और रिश्तेदारों ने अंकित को बुरी तरह पीटा। पिटाई के दौरान जब अंकित की मां उसे बचाने आईं तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की। पुलिस के मुताबिक, अंकित की मां ने बताया कि आरोपी ने उनके सामने ही धारदार हथियार से अंकित का गला रेत दिया। अंकित की मां अंकित को ई-रिक्शा से अस्पताल ले गईं जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। आपको बता दें कि अंकित पेशे से एक फोटोग्राफर थे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular