Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiAnna Hazare Letter: नई शराब नीति पर अन्ना हजारे की केजरीवाल को चिट्ठी,...

Anna Hazare Letter:

नई दिल्ली: दिल्ली में आबकारी नीति में कथित घोटाले के आरोपों का आम आदमी पार्टी (AAP) सामना कर ही रही है की इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल को अन्ना हजारे ने चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में अन्ना ने शराब से जुड़ी समस्याओं और उसके सुझाव के बारे में लिखा है।

आदर्श विचारधारा को भूल गए

इस चिट्ठी में अन्ना हजारे ने लिखा- “आपने ‘स्वराज’ नाम की किताब में कितनी आदर्श की बातें लिखी थी। उस समय आप से बड़ी उम्मीद थी। लेकिन राजनीति में जाने के बाद मुख्यमंत्री बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए हैं ऐसा लगता है।” उन्होंने आगे लिखा- “जिस तरह शराब का नशा होता है, उसी प्रकार सत्ता का भी नशा होता है। आप भी ऐसे सत्ता के नशे में डूब गये हो, ऐसा लग रहा है।”

ये नीति जनता के हित में नहीं

अन्ना हजारे ने अपनी चिट्ठी में दिल्ली की आबकारी नीति की आलोचना करते हुए लिखा है की- “राजनीति में जा कर मुख्यमंत्री बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा भूल गए हैं ऐसा प्रतीत होता है। इसलिए दिल्ली में आपकी सरकार ने नई शराब नीति को बनाया। ऐसा लगता है की, जिससे शराब की बिक्री और शराब पिने को बढ़ावा भी मिल सकता। गली-गली में शराब की दुकान खुलवाई जा सकती है। इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलने के आसार हैं। यह बात जनता के हित के लिए नहीं है।”

कई आरोपों से घिरी AAP

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार, नई आबकारी नीति को लेकर कई आरोपों का सामना कर रही है। आरोप है कि इस नीति के द्वारा पार्टी के करीबियों को फायदा पहुंचाया गया। बीजेपी ने ये दावा किया है कि इस नीति से घोटाला किया गया है। इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित 15 लोग और संस्थाएं आरोपी हैं।

ये भी पढ़ें: टीचर से मारपीट के बाद स्कूल में सख्त हुए प्रवेश नियम, किए ये बड़े बदलाव

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular