होम / दिल्ली विश्वविद्यालय में लकड़ियों पर अभद्र कमेंट्स पास करते नजर आए असामाजिक तत्व, सच में लड़कियां सुरक्षित उठे सवाल

दिल्ली विश्वविद्यालय में लकड़ियों पर अभद्र कमेंट्स पास करते नजर आए असामाजिक तत्व, सच में लड़कियां सुरक्षित उठे सवाल

• LAST UPDATED : March 3, 2023

delhi univercity : 8 मार्च को पूरी दुनिया में ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ मनाया जाता है। इस दिन महिलाओं से जुड़े उन मुद्दों पर बात होती हैं जो असल में जरूरी हैं, या फिर जिन पर हर दिन सोचने की जरूरत है। जैसे महिला शक्तिकरण से लेकर उनकी सुरक्षा और आजादी। लेकिन इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि आज भी महिलाओं को कुछ ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है जो अभी तक खत्म हो जानी चहिए थी। विड़मना इस बात की है कि महिलओं को जहां सबसे सुरक्षित माहौल मिलना चाहिए वहां महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार नें एक बार फिर ये सवाल खड़े कर दिए हैं कि क्या कभी ऐसा होगा जब महिलाएं बेफिक्र हो कर कहीं भी आ – जा सकती हैं। बता दें दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) से एक ऐसा वीडियो सामने आ रहा है जिसे देखने के बाद इस बात का अंदाजा लगाना बेहद आसान है कि क्या बदलते भारत में महिलाओं कि स्थिती में सच सुधार हुई है ?

लड़के कर रहे लड़कियों पर अश्लील कमेंट्स

बता दें,जो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है उसे दौलत राम कॉलेज के अंदर से बनाया गया है जिसमें देखा जा सकता है कि लड़कों का एक बड़ा सा झुंड दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के इस कॉलेज सामने से गुजर रहा है। इस दौरान वे खूब शोर मचाते हैं। इस शोर में सीटियों की आवाज और कुछ टिप्पणियां भी शामिल होती हैं। वीडियो के अंत में एक युवती ये बताती नजर आती है- वे बोल रहे हैं कि पप्पी ले लो या दे दो। अब यह मामला सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर चर्चा का विषय बन गया है।

लड़कियां कितना सुरक्षित उठे सवाल

बता दें, इस वीडियो को इंस्टाग्राम हैंडल @dufrustrated से पोस्ट किया गया। उन्होंने लिखा कि ‘क्या सच में लड़कियां सुरक्षित हैं’? दौलत राम कॉलेज। असल में, इस वीडियो क्लिप को ‘परी दुआ’ (@Paridua2) ने 24 फरवरी को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि गर्ल्स कॉलेज के बाहर जो कुछ होता है वह देखकर बहुत बुरा लगता है। दिल्ली विश्वविद्यालय का दौलत राम कॉलेज। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो क्लिप को लगभग 2 हजार व्यूज और चालीस से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox