होम / Arms Smuggler Arrested : हथियार तस्कर का सरगना राजस्थान से गिरफ्तार, दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को करता था सप्लाई

Arms Smuggler Arrested : हथियार तस्कर का सरगना राजस्थान से गिरफ्तार, दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को करता था सप्लाई

• LAST UPDATED : April 10, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Arms Smuggler Arrested : क्राइम ब्रांच ने हथियार तस्करों के सरगना मम्मन को भरतपुर, राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपित हर माह 25 से 30 अवैध पिस्टल तैयार कर उसे तस्करों के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को आपूर्ति कर रहा था। इसके चार सदस्यों को क्राइम ब्रांच पहले गिरफ्तार कर चुकी है। अन्य सदस्यों की पुलिस तलाश कर रही है।

दिल्ली पुलिस अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ चला रखी है अभियान Arms Smuggler Arrested 

Arms Smuggler Arrested

डीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक दिल्ली पुलिस अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ कई सालों से अभियान चला रखी है। जिसके तहत विभिन्न यूनिट व जिले की पुलिस आए दिन हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे हथियार व कारतूस बरामद कर रही है। दरअसल कई वर्षों में अवैध हथियारों के उपयोग करने के अपराध के पैटर्न का अध्ययन करने से पता चला है कि दिल्ली में विभिन्न अपराधों में इस्तेमाल किए गए अवैध हथियारों का निर्माण मेवात, मथुरा और मध्य प्रदेश में किया गया है। जिससे इन क्षेत्रों पर पुलिस की कड़ी नजर रहती है।

पुलिस दो अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर को किया था गिरफ्तार

26 मार्च 2019 को अपराध शाखा के दो अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर समसू उर्फ समसुद्दीन व इब्रान उर्फ काला व दूसरे समूह में शामिल सनी उर्फ प्रेम व आकाश को गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे से 19 पिस्टल व 24 कारतूस बरामद किए गए थे।

सनी, हत्या के प्रयास, चोरी और शस्त्र अधिनियम के 25 आपराधिक मामलों व आकाश, डकैती और शस्त्र अधिनियम के 10 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया था। चारों से पूछताछ में अवैध हथियारों की आपूर्ति के तार कुख्यात हथियार निमार्ता मम्मन से जुड़े पाए गए। मम्मन राजस्थान के अरावली वन क्षेत्र की पहाड़ी पर हथियारों का निर्माण करता था। उसे कई बार पकड़ने के लिए कोशिश की गई च्कतु वह पुलिस के हाथ नहीं आया। (Arms Smuggler Arrested)

द्वारका कोर्ट ने मम्मन, उसके बेटे राहुल सहित अन्य को घोषित किया था भगोड़ा

16 दिसंबर 2019 को द्वारका कोर्ट ने मम्मन, उसके बेटे राहुल और अन्य को भगोड़ा घोषित कर दिया था। काफी मशक्कत के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने मम्मन को शनिवार को भरतपुर, राजस्थान से दबोच लिया गया। उसका बेटा और सह आरोपी राहुल भागने में सफल हो गया।

पूछताछ में मम्मन ने बताया कि वह हर माह 25-30 पिस्टल तैयार कर उसे मथुरा निवासी शमसुद्दीन व हनीफ के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर के बदमायों को आपूर्ति करता था। समसुद्दीन को कुछ समय पहले यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हनीफ फरार है। मम्मन पानी का नल बनाने के बहाने स्थानीय हार्डवेयर मार्केट के दुकानदार दीपक जैन और राहुल से कच्चा माल मंगवाता था। (Arms Smuggler Arrested)

Also Read : Banquet Hall Fire : पीरागढी चैक पर बैंक्वेट हॉल में लगी आग, मौके पर 12 गाड़ियां पहुंची

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox