होम / साथियों के साथ मिलकर की थी दिल्ली में 91 लाख की लूट, गिरफ्तार

साथियों के साथ मिलकर की थी दिल्ली में 91 लाख की लूट, गिरफ्तार

• LAST UPDATED : April 30, 2022
आज समाज नेटवर्क, नई दिल्ली। दिल्ली के चांदनी चैक में हुई 91 लाख रुपये की लूट के मामले में सीआइए-1 की टीम को बड़ी सफलता मिली है। लूट की वारदात में शामिल रहे एक आरोपित को सांपला से अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। सीआइए-1 प्रभारी अनेश कुमार ने बताया कि एएसआइ विनोद के नेतृत्व में उनकी टीम गश्त कर रही थी। तभी सूचना मिली कि एक युवक सांपला गेट के पास खड़ा हुआ है, जो लूट की बड़ी वारदात में शामिल रहा है।

पिस्तौल और कारतूस भी बरामद

इसके बाद टीम ने घेराबंदी कर आरोपित को पकड़ लिया। जिसकी पहचान सांपला निवासी नकुल उर्फ अंकित के रूप में हुई। तलाशी लेने पर आरोपित के पास से पिस्तौल और कारतूस भी बरामद किया गया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली के चांदनी चैक में 91 लाख की लूट की वारदात को अंजाम दे रखा है। जिसमें वह फरार चल रहा है।

अमृतसर में जाकर छिप गया

प्रभारी अनेश कुमार के अनुसार दिल्ली में हुई लूट की वारदात के बाद उसके साथियों ने नकुल उर्फ अंकित को कुछ रुपये दे दिए थे, जबकि बाकी हिस्सा बाद में बांटने की बात कहीं गई थी। इसके बाद सभी अलग-अलग हो गए थे। आरोपित नकुल अमृतसर में जाकर छिप गया था। वह करीब 15 दिनों तक अमृतसर के होटल में छिपा रहा। इसके बाद वहां से उज्जैन चला गया। अब उसके रुपये खत्म हो गए थे। वह रुपये लेने के लिए अपने घर आया था। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद और भी घटना खुल सकती है।

गन प्वाइंट पर लेकर आंखों में छिड़का था स्प्रे 

7 मार्च को दिल्ली के चांदनी चैक पर कारोबारी के कलेक्शन एजेंट से 91 लाख रुपये लूट लिए गए थे। आरोपितों ने कलेक्शन एजेंट और उसके साथी को गन प्वाइंट पर लेकर उनकी आंखों में पेपर स्प्रे छिड़क दिया था, जिसके बाद कैश सऐ भरा बैग लूटकर ले गए थे। यह मामला डीबीजी रोड थाने में दर्ज हुआ था। दिल्ली पुलिस की टीम ने जांच के बाद रोहतक निवासी नरेंद्र उर्फ छोटू, विक्की उर्फ नरेश, सागर उर्फ भोला, दीपक शर्मा और नसीब को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि अन्य आरोपित फरार चल रहे थे। जिनके पास से लूटी गई रकम में से 39 लाख बरामद हो गए थे।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox