Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi News: RSS और VHP के दफ्तर को बम से उड़ाने की...

Delhi News:

नई दिल्ली: दिल्ली में स्थित विश्व हिंदू परिषद (VHP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालय को बुधवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 12:41 बजे उन्हें यह सूचना मिली थी। पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर को एक व्यक्ति झंडेवालान के विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय के दूसरे मंजिल में घुस गया और उसने कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी। आपको बता दें की, अब वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है।

ऑफिस में मचा हड़कंप

वीएचपी ने इस मामले के बारे में अपने ट्विटर अकाउंट से भी जानकारी दी। जानकारी के अनुसार झंडेवालान मंदिर के पास में स्थित विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में एक व्यक्ति घुस गया और उसने वीएचपी और आरएसएस के दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी दी, जिसके बाद ऑफिस में हड़कंप मच गया और तुरंत इसकी सूचना दिल्ली पुलिस को दी गई। धमकी देने वाले को भी इस दौरान पकड़ कर रखा गया और पुलिस के पहुंते ही उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

आरोपी से पूछताछ जारी

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट डीसीपी श्वेता चौहान ने जानकारी दी कि पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और पहाड़गंज थाने में उससे पूछताछ जारी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्पेशल ब्रांच की टीम आरोपी से पूछताछ करने में लगी हुई है। गिरफ्तार हुए आरोपी का नाम प्रिंस पांडे है जो कि मध्य प्रदेश का रहने वाला है। पूछताछ के दौरानन उसने बताया कि वह अपनी मौसी के साथ 22 जुलाई को दिल्ली आया था। आरोपी की उम्र 26 साल है और वह खुद को ग्रेजुएट बता रहा है।

आरोपी ने बताई वजह

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि उसकी एक शिकायत है कि उसके गांव के परिवार का ईसाई धर्म परिवर्तन करवाया गया था, जिसके लिए वह इंसाफ के लिए इधर-उधर भटक रहा था लेकिन उसकी मदद करने को कोई भी तैयार नहीं था। जिस कारण उसने गुस्से में आकर वीएचपी और आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने आरएसएस विंग का समर्थक होने का दावा किया है, लेकिन उसका कहना ये है कि आरएसएस के कुछ वरिष्ठ अधिकारी उसकी मदद के लिए तैयार नहीं थे, ऐसे में उसने और सभी पदाधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिये ऐसा किया। फिलहाल, आरोपी से पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें: दिल्ला-NCR में आज से बदलेगा मौसम, जानिए बारिश को लेकर ताजा अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular