Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiCyclone Biparjoy: गुजरात में बिपरजॉय का भाड़ी कहर, सीएम ने की कार्यकर्ताओं...

 

India News(इंडिया न्यूज),Cyclone Biparjoy, गांधीनगर: गुजरात में बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) का कहर अब भी जारी है। इस तुफान के कारण बहुत नुकसान हुए है। गुजरात के बाद अब इसका कहर राजस्थान में भी दिखना शुरू हो गया है। इस तुफान के कारण बड़े-बड़े स्ट्रक्चर्स को बहुत नुकसान हुआ है। बिपरजॉय चक्रवात से कच्छ के कुछ इलाकों में बहुत बड़ी नुकसान हो गई है। दिल्ली के सीएम अरंविद केजरीवाल ने अपील करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि पीड़ित के मदद के लिए आगे बढ़े।

सीएम ने किया ट्विट

सीएम एक ट्विट कर लिखकर कहा है कि बिपरजॉय चक्रवात से बहुत नुकसन हुआ है. मेरी सभी आप कार्यकर्ताओं से अपील है कि वे तन, मन, धन से राहत कार्यों में लग जाएं और लोगों की खूब मदद करें।गुजरात आप के नेता इसुदान गढवी ने भी अपने ट्विट में लिखा है कि गुजरात बिपरजॉय चक्रवात से हुए नुकसान के चलते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पीड़ित लोगों के रहने से लेकर खाने तक की सेवा में लग गए हैं। पार्टी के लोकल कार्यकर्ता लोगों की सेवा में लगे गए हैं।
शाम तक चक्रवात होगा कमजोर

जानकारी के मुताबिक गुजरात में बिपरजॉय चक्रवात से काफी नुकसकान हुआ है.सुरक्षा के कारण लोगों को घर से दूर सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया हैं। आईएमडी के अधिकारियों के मुताबिक बिपरजॉय चक्रवात सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र में केंद्रित है भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि चक्रवात बिपारजॉय के 16 जून सुबह तक कमजोर पड़ने की संभावना है।  अब ये तूफान उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ सकता है. राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक रेलवे ने कहा कि  बिपरजॉय चक्रवात के कारण से गुजरात की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, लगभग 99 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। रेल अधिकारियों के अनुसार राहत और बचाव दल को अलर्ट पर रहने को कहा है। चक्रवात को देखते हुए हजारों लोगों को गुजरात के में सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़े-

तीन सालों से फरार चल रहा था शाहरुख, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular