होम / Arvind Kejriwal Arrested: CBI ने केजरीवाल पर कसा शिकंजा, दिल्ली के CM को किया गिरफ्तार

Arvind Kejriwal Arrested: CBI ने केजरीवाल पर कसा शिकंजा, दिल्ली के CM को किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : June 26, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने चुनौतियां और बढ़ गई हैं। दिल्ली शराब घोटाला मामले में वे पहले से ही ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं और अब CBI ने 26 जून को गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली के CM को किया गिरफ्तार 

CM अरविंद केजरीवाल को CBI ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया। CBI ने केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए उनकी हिरासत मांगी। CBI के अधिकारियों ने मंगलवार (25 जून) शाम को तिहाड़ जेल में भी केजरीवाल से पूछताछ की। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। सीबीआई ने कोर्ट को केजरीवाल का अरेस्ट मेमो सौंप दिया है। सीबीआई के अधिकारियों ने कोर्ट को बताया कि हमने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़े:  Asaduddin Owaisi: ओवैसी ने संसद में ऐसा क्या कर दिया जिससे मचा बवाल

100 करोड़ रुपये की रिश्वत का आरोप

ईडी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और उनकी अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) को साउथ ग्रुप के सदस्यों से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली, जो दिल्ली की शराब नीति में हेरफेर करने के लिए की गई थी। आप ने घोटाले के पैसे का इस्तेमाल 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान किया। आप ने अपराध की आय का इस्तेमाल करके मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध किया। ईडी ने अरविंद केजरीवाल को भी आरोपी घोषित किया क्योंकि वह आप के अध्यक्ष हैं। साउथ ग्रुप में अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर शरत रेड्डी, वाईएसआरसीपी के लोकसभा सांसद एम. श्रीनिवासुलु रेड्डी और कविता शामिल थे।

आज कोर्ट में होंगे पेश

सीबीआई आज अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश करेगी, जहां वे ईडी मामले में 3 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी और सीबीआई दोनों ने एफआईआर दर्ज की है। ईडी इस मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है, जबकि सीबीआई अन्य मुद्दों की जांच कर रही है। कल दिल्ली हाईकोर्ट ने राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को दी गई जमानत पर रोक लगा दी थी।

ये भी पढ़े: Delhi Water Crisis: आतिशी का अनशन टूटने पर स्वाति ने कसा तंज ” मैंने…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox