Friday, July 5, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal Arrested: नहीं थम रही CM केजरीवाल की मुश्किलें, गोवा कार्टेल...

Arvind Kejriwal Arrested: नहीं थम रही CM केजरीवाल की मुश्किलें, गोवा कार्टेल पर सामने आए ये सबूत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ईडी की जांच में गोवा कार्टेल से जुड़े अहम सबूत मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक, 2022 में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के 40 में से 13 उम्मीदवारों ने नकद लेनदेन की बात स्वीकार की है। जांच के अनुसार रिश्वत में रकम से 45 करोड़ रुपये गोवा भेजे गए थे। ED को इसकी जानकारी मिल गई है। ईडी को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के अलावा कई बिचौलियों से भी अहम सबूत मिले हैं।

केजरीवाल की गिरफ्तारी से बढ़ी मुश्किलें

दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले की जांच ईडी काफी समय से कर रही है। इस मामले में मनीष सिसौदिया और संजय जैन लंबे समय से जेल में हैं। गुरुवार (21 जनवरी) रात को ईडी ने केजरीवाल से 2 घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal Arrested: गिरफ्तार होने के बाद केजरीवाल का पहला बयान, जानिए क्या बोले

ED ने मांगी 10 दिन की रिमांड

ईडी ने अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मांगी है। उन पर शराब नीति में कथित भ्रष्टाचार का आरोप है। ईडी ने उन्हें इस केस का किंगपिन बताया है।

घोटाला कितने का था?

ईडी ने कोर्ट को बताया कि इस पूरे घोटाले में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई हुई है। विजय नायर ने केजरीवाल के सारे काम किए। आरोप है कि केजरीवाल अपने पिता को दिल्ली में शराब कारोबार का चेहरा बनाना चाहते थे। जांच एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली में नई शराब नीति लागू करने के लिए आम आदमी पार्टी को दक्षिणी व्यापारियों और राजनेताओं के एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी।

ये भी पढ़े: Delhi Metro: होली के दिन इतने बजे से चलेगी मेट्रो, DMRC ने जारी किया…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular