Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsArvind Kejriwal Arrested: आज अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP...

Arvind Kejriwal Arrested: आज अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP करेगी प्रदर्शन, BJP मुख्यालय का करेगी घेराव

India News Delhi(इंडिया न्यूज़),Arvind Kejriwal Arrested: प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में गुरुवार शाम गिरफ्तार कर लिया। कल देर शाम ईडी की टीम ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। तकरीबन 2 घंटे हुई पूछताछ और आवास पर तलाशी के बाद ईडी की टीम ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया। रात 11:30 बजे के करीब केंद्रीय जांच एजेंसी उन्हें अपने हेडक्वार्टर आई, जहां उनका मेडिकल चेकअप हुआ। सीएम केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर आज सुनवाई होगी।

प्रधानमंत्री मोदी उनसे डरते हैं- आतिशी मार्लेना 

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना ने गुरुवार देर रात मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पता चलता है कि प्रधानमंत्री मोदी उनसे डरते हैं। उन्होंने दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी को लोकतंत्र की हत्या बताया। आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी बीजेपी के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी, हम उसके खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे। मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने राष्ट्रीय नेता की गिरफ्तारी के विरोध में आज दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय का घेरेगी।

AC कमरे में अरविंद केजरीवाल

सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं। जिस कमरे में उन्हें रखा गया है वह वातानुकूलित है। आज सुबह डॉक्टरों की एक टीम दोबारा उनकी जांच करेगी। मेडिकल जांच के बाद वे अदालत में पेश होंगे। ईडी ने अरविंद केजरीवाल के आवास से कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

ये भी पढ़े: 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular