Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsArvind Kejriwal Bail: सरेंडर से पहले CM केजरीवाल ने दायर की जमानत...

Arvind Kejriwal Bail: सरेंडर से पहले CM केजरीवाल ने दायर की जमानत याचिका, कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Bail: केजरीवाल ने अपनी सरेंडर से पहले जमानत की याचिका दाखिल की है।अब उन्होंने अंतरिम और नियमित जमानत के लिए दिल्ली की कोर्ट में याचिका दर्ज कराई है। अदालत ने इस मामले पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है। अगली सुनवाई 1 जून को होगी।

Arvind Kejriwal Bail: 1 जून को होगी सुनवाई

ED की ओर से अदालत में पेश ASG एसवी राजू ने बताया कि उन्हें अभी हाल ही में कॉपी मिली है और उन्हें कम से कम दो दिनों का समय चाहिए। वे वर्तमान में पंजाब में चुनाव प्रचार कर रहे हैं और उनका स्वास्थ्य प्रचार के कारण कमजोर नहीं हो रहा है। एक उत्साहजनक चुनाव प्रचार प्रवाहित हो रहा है। अंतिम समय में जमानत याचिका की फाइल करने का कार्य जारी है। उनके कृत्य को किसी भी रूप में जमानत के योग्य नहीं माना जा सकता। विशेष जज कावेरी बावेजा ने दलीलें सुनने के बाद मामले को 1 जून को सुनवाई के लिए तैयार किया है।

केजरीवाल ने की जमानत की मांग

इस साल मार्च महीने में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया गया था ईडी द्वारा। इसके बाद से, सीएम केजरीवाल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव प्रचार के लिए अस्थायी जमानत दी है।

केजरीवाल ने एक याचिका में दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले में नियमित जमानत की मांग की है और एक अन्य याचिका में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए 7 दिनों की अंतरिम जमानत की मांग की है। यह पहली बार नहीं है जब केजरीवाल ने जमानत की मांग की है। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के बाद ईडी की कार्रवाई को अवैध बताते हुए गिरफ्तारी को अदालत में चुनौती दी थी।

Read More:

Swati Maliwal Assault Case Update: जांच के लिए दोबारा मुंबई जाएगी दिल्ली पुलिस, जानिए क्या है वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular