होम / Arvind Kejriwal: CBI छापेमारी पर केजरीवाल का हमला, कहा- जिस दिन दुनिया में बजा दिल्ली की शिक्षा क्रांति का डंका

Arvind Kejriwal: CBI छापेमारी पर केजरीवाल का हमला, कहा- जिस दिन दुनिया में बजा दिल्ली की शिक्षा क्रांति का डंका

• LAST UPDATED : August 19, 2022

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बचाव किया है। जिसमें केजरीवाल ने सिसोदिया के घर सीबीआई नेट को अच्छे काम को रोकने की साजिश करार दिया है। आपको बता दे केजरीवाल ने अमेरिकी अखबार न्यूयार्क टाइम्स के पहले पेज पर दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर प्रकाशित खबर का हवाला दिया था। जिस अखबार में सिसोदिया के काम की तारीफ की गई है। उनका आरोप है कि जिस दिन पूरी दुनिया ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ की, उसके अगले ही दिन दिल्ली के शिक्षा मंत्री के घर सीबीआई ने छापेमारी कर दी। छापेमारी का स्वागत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पहले के छापों की तरह इस बार भी सीबीआई को खाली हाथ लौटना पड़ेगा।

केजरीवाल ने जारी किया एक नंबर
अरविंद केजरीवाल के अनुसार, बीते 75 सालों में जिसने बार भी अच्छे काम करने की कोशिश की, उसे सिर्फ रोका ही गया। इसीलिए भारत पीछे रह गया। लेकिन अब दिल्ली के अच्छे काम नहीं रूकेंगे। इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने एक मिस्ड कॉल नंबर 9510001000 जारी कर पूरे देश से अपील की है कि भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए सभी साथ आएं। इस मिशन से जुड़ने के लिए नियत नंबर पर सभी देशवासी मिस्ड कॉल करें।
केजरीवाल ने की सिसोदिया की तारीफ
मनीष सिसोदिया के घर चल रही छापेमारी के दौरान अरविंद केजरीवाल मीडिया से रूबरू हुए और कहा कि अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में खबर छपना बड़ा मुश्किल होता है। बृहस्पतिवार को उसमें पहले पेज पर दिल्ली के शिक्षा मॉडल की खबर छपी है। इसमें दिल्ली के अंदर शिक्षा क्रांति की बात कही गई है। इससे हर दिल्लीवासी, हर भारतवासी का सीना चौड़ा है। इसके लिए सबको बधाई देते हुए केजरीवाल ने बताया कि इसमें उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की भी फोटो है। इसका मतलब यह भी है कि मनीष सिसोदिया को एक तरह से दिल्ली और देश का ही नहीं, दुनिया का सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री घोषित किया गया है। यह बहुत ही गर्व की बात है।
कई रेडों का सामना कर चुके सिसोदिया 
अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सिसोदिया पर यह पहली रेड नहीं है। पिछले सात साल में मनीष के ऊपर न जाने कितनी बार रेड हुई है। लेकिन कुछ नहीं मिला और इस बार भी कुछ नहीं मिलेगा। सीबीआई अपना काम कर रही है, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। सीबीआई को हम अपना काम करने दें। सीबीआई को ऊपर से आदेश है कि इनको तंग करना है। ऊपर से आदेश है कि अड़चनें अड़ाओ। लेकिन इससे किसी भी हालत में काम को रुकने नहीं देना है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox