होम / Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 20 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 20 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

• LAST UPDATED : August 8, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े सीबीआई मामले में कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक बढ़ा दी है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक बढ़ा दी है। उन्हें तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

20 अगस्त तक बढ़ी हिरासत

सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी और पीएमएलए के तहत गिरफ्तारी की आवश्यकता और अनिवार्यता के पहलू पर तीन सवालों पर विचार करने के लिए मामले को बड़ी बेंच को भेज दिया था। सीएम केजरीवाल अभी भी जेल में हैं, क्योंकि वे सीबीआई जांच के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में हैं। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक बढ़ा दी है। उन्हें तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

कोर्ट ने क्या कहा

इस पर ईडी ने कहा कि गिरफ्तारी का सवाल ही नहीं उठता और किसी कोर्ट ने गिरफ्तारी को अवैध नहीं बताया है। न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि यह नहीं कहा जा सकता कि गिरफ्तारी बिना किसी उचित कारण के की गई थी।

ये भी पढ़े: Chinese Manjha: बैन के बावजूद दिल्ली में बिक रहा ‘चाइनीज मांझा’, हर्ष विहार में बरामद किए 33 चीनी मांझा रोल

CBI केस में हिरासत में है केजरीवाल

आबकारी घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। सीबीआई ने तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केजरीवाल को पेश किया था। 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत देते हुए उनकी गिरफ्तारी की जरूरत के पहलू पर तीन सवालों पर गहन विचार के लिए इसे बड़ी बेंच के पास भेज दिया था। लेकिन, सीबीआई केस में आरोपी होने के कारण वह अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं।

ये भी पढ़े: Independence Day 2024: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर CM की जगह कौन फहराएगा तिरंगा? जेल से केजरीवाल ने LG को लिखा पत्र

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox