Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsArvind Kejriwal: CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, अगली सुनवाई 17 जुलाई...

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, अगली सुनवाई 17 जुलाई तक बढ़ी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal: अदालत ने अरविंद केजरीवाल मामले की अगली सुनवाई 17 जुलाई को तय की है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 26 जून को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, इसे सीएम ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है। अदालत ने CBI को सात दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने और उसके बाद दो दिनों में प्रत्युत्तर दाखिल करने का निर्देश दिया है।

हाई कोर्ट का CBI को नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी और एजेंसी के हिरासत में जांच के आदेश को चुनौती दी है। जज नीना बंसल कृष्णा ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर दिख रहा ये नीला गोला है बड़े काम का, जानिए कैसे

सीएम केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई की गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद कोर्ट ने उन्हें तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। 29 जून को सीबीआई रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने उन्हें 12 जुलाई तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। फिलहाल सीएम तिहाड़ जेल में बंद हैं।

21 मार्च को हुए थे गिरफ्तार

दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। सीएम केजरीवाल ने इसे कोर्ट में चुनौती भी दी थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित है।

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, अगली सुनवाई 17 जुलाई तक बढ़ी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular