Friday, July 5, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल ने कसा केंद्र पर तंज: कहा- सरकारी स्कूलों...

Arvind Kejriwal:

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के 14500 सरकारी स्कूलों को मॉडर्न बनाया जाएगा। लेकिन इतने से क्या होगा? देशभर में कुल 10.50 लाख सरकारी स्कूल मौजूद हैं। अगर हम एक साल में 14500 स्कूलों को ठीक करेंगे तो 10.50 लाख स्कूलों को ठीक करने में 70-80 साल लग जाएंगे। इसलिए प्रधानमंत्री से अपील है कि सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर योजना तैयार करें, ताकि अगले पांच साल में देश के सभी 10.50 लाख सरकारी स्कूलों को एक साथ मॉडर्न बनाने का लक्ष्य हासिल किया जा सकें।

केजरीवाल ने कहा

केजरीवाल ने कहा कि भारत तब तक दुनिया का नंबर एक देश नहीं बन सकता जब तक कि वह हर बच्चे के लिए अच्छी गुणवत्ता, मुफ्त शिक्षा सुनिश्चित नहीं कर देता। उन्होंने कहा, “मैं अकसर कहता हूं कि भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाने के लिए कई काम करने की जरूरत है। जब तक देश के प्रत्येक बच्चे के लिए अव्वल दर्जे की निःशुल्क शिक्षा सुनिश्चित नहीं की जाती, तब तक भारत प्रगति नहीं कर सकता।”

देशवासियों से कैंपेन से जुड़ने की अपील
अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश के सभी लोग मिलकर भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाएंगे। केजरीवाल ने एलान किया है कि इस मुहिम से हर देशवासी को जोड़ने के लिए पूरे देश की यात्रा करेंगे। बुधवार से इस अभियान की शुरुआत होगी। मिस्ड कॉल नंबर (9510001000) जारी कर केजरीवाल ने इस कैंपेन से जुड़ने की अपील देशवासियों से की। केजरीवाल ने कहा कि भारत को दुनिया का नंबर-वन देश बनाने के लिए सबसे पहले हमें अपने बच्चों को शानदार व फ्री शिक्षा देनी होगी और पूरे देश के स्कूलों को शानदार बनाना होगा। यह काम 75 साल पहले शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन अच्छी बात ये है कि अब यह शुरू हो गया है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular