होम / Arvind Kejriwal: अभी जेल में ही रेहेंगे CM केजरीवाल, 8 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Arvind Kejriwal: अभी जेल में ही रेहेंगे CM केजरीवाल, 8 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

• LAST UPDATED : July 25, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। बता दे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में जेल में बंद है और आए दिन उनको रीहा तो नहीं किया जा रहा है लेकिन उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाई जा रही है। इस बार भी केजरीवाल को कोई राहत नहीं मिली है बल्की उनकी न्यायिक हिरासत फिर से 8 अगस्त के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि, दिल्ली के आबकारी घोटाले से जुड़े सीबीआई मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए।

केजरीवाल की बढ़ाई न्यायिक हिरासत

शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। आबकारी नीति घोटाले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसके अलावा आप से जुड़े कुछ अन्य लोग भी इस मामले में जेल में हैं। बीआरएस नेता के कविता भी इस मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली के कथित शराब घोटाले की जांच सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसियां कर रही हैं। एक तरफ सीबीआई इस शराब नीति में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर रही है, तो दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग के तहत अपनी जांच कर रहा है। हालांकि, आम आदमी पार्टी और उसके सभी नेता दिल्ली में किसी भी तरह के शराब घोटाले के आरोपों से इनकार करते रहे हैं।

ये भी पढ़े: Delhi Rain: दिल्ली-NCR में हुई तेज बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

21 मार्च को हुए थे गिरफ्तार

ED ने आबकारी नीति ‘घोटाले’ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। तब से वे हिरासत में थे। 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी।

क्या है ED का आरोप?

ED का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शराब लाइसेंस के बदले रिश्वत मांगने में अहम भूमिका निभाई थी। एजेंसी ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी, जिसका इस्तेमाल उसके गोवा और पंजाब चुनाव प्रचार में किया गया था।

ये भी पढ़े: Kanwar Yatra Traffic Advisory: दिल्ली में कांवड़ यात्रा को लेकर जारी हुआ ट्रैफिक एडवाइजरी,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox