होम / Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट पर टली सुनवाई, जानिए CBI ने कोर्ट में क्या कहा…

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट पर टली सुनवाई, जानिए CBI ने कोर्ट में क्या कहा…

• LAST UPDATED : August 12, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal: दिल्ली में शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर की गई चार्जशीट पर राउज़ एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई 27 अगस्त तक टल गई है। सीबीआई ने कोर्ट को सूचित किया कि उनके पास इस मामले में मुकदमा चलाने के लिए आवश्यक स्वीकृति अभी तक प्राप्त नहीं हुई है।

29 जुलाई को चार्जशीट दायर हुई थी

सीबीआई ने 29 जुलाई को चार्जशीट दायर की थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितताएँ पाई गई हैं। सीबीआई का कहना है कि मामले की जांच जारी है और विभिन्न पहलुओं पर अभी भी गौर किया जा रहा है। इस चार्जशीट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरोपित किया गया है, हालांकि मुकदमा चलाने के लिए कोर्ट से स्वीकृति का इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Delhi Transport Corporation: डीटीसी के इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू, अगस्त के अंत तक हो सकता ई-बसों का संचालन

दिल्ली हाई कोर्ट ने हाल ही में 5 अगस्त को सीबीआई की कार्रवाई को सही ठहराया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इस बीच, केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी

मामले को देखते हुए और सीबीआई की लंबित स्वीकृति के कारण सुनवाई की तारीख को बढ़ा दिया गया है। कोर्ट की अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी, जब संभवतः इस मामले की आगे की प्रक्रिया पर निर्णय लिया जाएगा। इस बीच, सभी पक्ष मामले के विभिन्न पहलुओं पर अपने-अपने तर्क प्रस्तुत करेंगे और न्यायिक निर्णय का इंतजार करेंगे।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia: ED-CBI दफ्तर पहुंचे मनीष सिसोदिया, CM अरविंद केजरीवाल को लेकर कही बड़ी बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox