Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal in Tihar: केजरीवाल से एक बार फिर मिले भगवंत मान,...

Arvind Kejriwal: केजरीवाल से एक बार फिर मिले भगवंत मान, जानिए केजरीवाल ने क्या कहा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal in Tihar: पंजाब के मुख्यमंत्री, भगवंत मान, ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल, से मुलाकात की है। यह मान और केजरीवाल की दूसरी मुलाकात थी, जो कि 15 अप्रैल को हुई थी। मान की इस मुलाकात का मुख्य उद्देश्य आबकारी नीति घोटाले के मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले केजरीवाल के साथ चर्चा करना था, जो कि 21 मार्च को ईडी द्वारा किया गया था।

हम आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति घोटाले के मामले में हिरासत में हैं और इसके बावजूद, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनसे मंगलवार को तिहाड़ जेल में मुलाकात की। यह उनकी दूसरी मुलाकात थी, पहली मुलाकात 15 अप्रैल को हुई थी। मान ने उनसे मिलकर ताजा मामलों पर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार, भगवंत मान की इस बार की मुलाकात भी पिछली बार की तरह शीशे की दीवार के दोनों तरफ टेलीफोन के माध्यम से हुई। मुलाकात के बाद जेल से बाहर आए पंजाब के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि “केजरीवाल ने परिवार के संबंध में बातें की। मेरी बेटी एक महीने की हुई है और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उसका हालचाल पूछा।”

Arvind Kejriwal in Tihar: पंजाब के किसानों के बारे में हुई बात

मंडी में बिकने वाली किसानों की फसलों के मामले पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने का मौका मिला। मान ने बताया कि केजरीवाल ने पंजाब के किसानों के बारे में उनसे पूछा कि किसानों को फसलों का उचित दाम मिल रहा है या नहीं। उन्होंने इसे चुनाव आचार संहिता की वजह से किसी के पैसे न रुकने के बावजूद बताया।

मान ने बताया कि मंडी में हर दाने की खरीद हो रही है और देश के सेंट्रल पूल में 130 लाख मीट्रिक टन गेहूं डाली जा रही है। इसके साथ ही दानों का भुगतान भी उसी दिन हो रहा है और गेहूं का सीजन दो चार दिनों में समाप्त हो जाएगा।

केजरीवाल ने दी ये जानकारी

मान ने आगे कहा, “केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में सरकारी स्कूल के 158 बच्चे जेईई मेन परीक्षा में पास हुए हैं, जिस पर वह बहुत खुश हैं। उन्होंने इसे शिक्षा क्रांति की जरूरत कहा।” इसके अलावा, मान ने अपने दौरे के दौरान केजरीवाल से गुजरात और असम में चुनाव प्रचार के बारे में भी चर्चा की। इसके साथ ही केजरीवाल ने उन्हें दिल्ली में भी प्रचार के लिए आमंत्रित किया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular