Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal in Tihar: तिहाड़ में CM केजरीवाल से मिले भगवंत मान,...

Arvind Kejriwal in Tihar: तिहाड़ में CM केजरीवाल से मिले भगवंत मान, चुनाव के परिणाम आने के बाद पहली मुलाकात

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal in Tihar: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तिहाड़ जेल से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस मुलाकात में लोकसभा चुनाव के परिणामों पर चर्चा हुई, जहां आम आदमी पार्टी ने विभिन्न राज्यों में मिली सीटों पर विचार विमर्श किया गया। पंजाब में उन्होंने तीन सीटों पर विजय प्राप्त की, जबकि दिल्ली और अन्य राज्यों में कोई सीट नहीं जीत पाई।

Arvind Kejriwal in Tihar: अंतरिम जमानत के बाद पहली मुलाक़ात

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 21 दिनों की अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने के बाद 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था। इस परिस्थिति में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनसे मुलाकात की, जो उनके लिए पहली नहीं थी। भगवंत मान ने 15 अप्रैल को भी जेल में केजरीवाल से मिली थी, जिसके बाद विवाद उठा था कि मुलाकात में उन्हें केवल 30 मिनट मिला था और दोनों के बीच शीशा था, जिसकी वजह से केजरीवाल का चेहरा साफ नहीं दिखाई दे रहा था।

पत्नी सुनीता और राघव चड्ढा भी कर चुके मुलाक़ात

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भगवंत मान से पहले भी उनसे मुलाकात की थी। चुनाव के परिणामों के बाद जब सीएम केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर किया, तो सुनीता केजरीवाल भी उनसे मिलने पहुंची थी। इस मुलाकात के दौरान, जो कमरे में हुई थी, उनके साथ राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद थे। यह मुलाकात लगभग डेढ़ घंटे तक चली थी, जिसमें सीएम केजरीवाल की पत्नी और राघव चड्ढा दोनों ने भगवंत मान से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

Arvind Kejriwal in Tihar: अकेले चुनाव लड़ेगी AAP

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली, गुजरात, और हरियाणा में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़े थे, लेकिन वहां उनका प्रदर्शन सत्ताधारी पार्टियों के खिलाफ काबू पाने में कामयाब नहीं रहा। अगले साल होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आप ने फिर से अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पंजाब में उनका प्रदर्शन सफल रहा जहां वे तीन सीटों पर विजयी रहे और यह उनके लिए एक बड़ी जीत साबित हुई।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular