Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsArvind Kejriwal: केजरीवाल को कोर्ट से मिला बड़ा झटका, 3 जुलाई तक...

Arvind Kejriwal: केजरीवाल को कोर्ट से मिला बड़ा झटका, 3 जुलाई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 3 जुलाई तक बढ़ा दिया है। यह फैसला उनके न्यायिक निवेदन के बाद आया है, जिसमें उन्होंने जमानत के लिए अपील की थी।

वीडियो कॉल के ज़रिए हुई थी पेशी

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनकी न्यायिक हिरासत के खत्म होने पर तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने इस अवस्था में सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 3 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया।

21 मार्च को हुई थी गिरफ़्तारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आर्थिक अपराधों के मामले में जबरदस्ती गिरफ्तारी के बाद, ईडी ने उन्हें 21 मार्च को दो घंटे तक पूछताछ के बाद हिरासत में लिया था। तब से वे तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए तीन सप्ताह की अस्थायी जमानत दे दी थी, जिसके बाद उन्होंने 1 जून तक सरेंडर कर दिया।

पिछले हफ्ते, केजरीवाल ने अपनी पत्नी की मेडिकल जांच के दौरान वर्चुअली उपस्थित होने की अनुमति मांगी थी, जिसके लिए ईडी ने अतिरिक्त समय की मांग की है। ईडी के वकीलों ने कहा कि मेडिकल बोर्ड अभी तक समय पर गठित नहीं हुआ है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular