Tuesday, July 23, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal Surrender: परेश रावल ने केजरीवाल के जेल वापस जाने पर...

Arvind Kejriwal Surrender: परेश रावल ने केजरीवाल के जेल वापस जाने पर ली चुटकी, कही ये बात

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Surrender: आम आदमी पार्टी (आप) के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल को 2 जून को तिहाड़ जेल में रोटी खानी पड़ेगी। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट से 21 दिन की राहत मिलने के बाद ‘आप’ सुप्रीमो को आज (रविवार) सरेंडर करना होगा। जेल जाने से पहले सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा किया। लेकिन अब इस पूरे मामले पर ‘बाबू भैया’ के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता परेश रावल ने चुटकी ली है। उन्होंने सीएम केजरीवाल से जेल में ब्रश ले जाने को कहा है।

ब्रश ले जाना मत भूलिए – परेश रावल

बीजेपी नेता परेश रावल ने एक्स पर लिखा, ‘अरविंद जी, उम्मीद है आपने अपना बैग पैक कर लिया होगा? टूथब्रश ले जाना मत भूलना क्योंकि आपका मुंह साफ रखना बहुत जरूरी है!’ दरअसल, परेश रावल ने फिल्म हेरा-फेरी और फिर हेरा-फेरी में ‘बाबू भैया’ का किरदार निभाया था। वैसे तो इन फिल्मों को रिलीज हुए कई साल हो गए हैं, लेकिन ‘बाबू भैया’ के किरदार से जुड़े मीम्स अक्सर वायरल होते रहते हैं।

ये भी पढ़े: CM Saini का बड़ा दावा, कहा- “हरियाणा दिल्ली को तय मात्रा से ज़्यादा पानी…

दोपहर बाद तिहाड़ जाएंगे केजरीवाल (Arvind Kejriwal Surrender)

सीएम केजरीवाल दोपहर बाद तिहाड़ जेल के लिए रवाना होंगे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिनों के लिए चुनाव प्रचार के लिए निकला हूं। माननीय सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत धन्यवाद। आज मैं तिहाड़ जाकर सरेंडर करूंगा। दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा। सबसे पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दूंगा। वहां से मैं कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लूंगा। और वहां से पार्टी कार्यालय जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से मिलूंगा। वहां से फिर तिहाड़ के लिए रवाना हो जाऊंगा।

तीन हफ्ते की मिली राहत

चुनाव प्रचार के लिए तीन हफ्ते की अस्थाई जमानत खत्म होने के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रविवार को फिर से तिहाड़ जेल जाना पड़ेगा। क्योंकि एक अदालत ने मेडिकल आधार पर अंतरिम जमानत मांगने वाली उनकी याचिका पर अपना आदेश 5 जून तक के लिए टाल दिया है। केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 10 मई को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अंतरिम जमानत पर 1 जून तक जेल से रिहा किया गया था।

मुख्यमंत्री ने इससे पहले कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें दी गई अंतरिम जमानत को सात दिनों के लिए बढ़ाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। हालांकि, बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने उनकी याचिका को तुरंत सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया। इस याचिका में केजरीवाल ने दलील दी थी कि उन्हें मेडिकल टेस्ट कराने के लिए समय चाहिए क्योंकि उनका वजन कम हो रहा है और उनके कीटोन का स्तर अधिक है।

ये भी पढ़े: Delhi में भीषण गर्मी से राहत, धूल भरी आंधी और हवाओं ने रिकॉर्ड…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular