Delhi

Arvind Kejriwal Update : CM केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने ED की रिमांड पर भेजा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Update: राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को 6 दिन की ED की रिमांड पर भेज दिया है। उन्हें 28 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। राउज एवेन्यू अदालत ने कहा कि केजरीवाल को 28 मार्च को दोपहर 2 बजे अदालत में पेश किया जाएगा। ED ने इस मामले में 10 दिन की रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 6 दिन की रिमांड ही स्वीकृत की। जानिए इससे पहले आज शाम तक क्या क्या हुआ।

5:55

Arvind Kejriwal Update: INDIA गठबंधन पहुंचा चुनाव आयोग

इंडिया अलायंस ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की। मनु सिंघवी ने कहा कि यह बहुत व्यापक और गंभीर मुद्दा है। केजरीवाल को गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया गया।

5:16

रिमांड पर फैसला सुरक्षित

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया है। दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी हो चुकी है।

5:10

घोटाले और धोखाधड़ी के पुख्ता सबूत- ED

ईडी ने कोर्ट में कहा, इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि घोटाला और धोखाधड़ी हुई है। गोवा चुनाव के लिए फंड जुटाने के लिए आबकारी नीति में बदलाव किया गया। अभियोजन पक्ष के मामले का परीक्षण किया गया है और उच्चतम न्यायालय द्वारा इसे बरकरार रखा गया है। सुप्रीम कोर्ट ने इन सभी बातों की जांच की और मनीष सिसौदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया। जांच में कई परतें हैं, हमें इस मामले की तह तक जाना होगा।

5:05 

मनी ट्रेल की रिकवरी के लिए केजरीवाल की रिमांड जरूरी- ED

ईडी ने कहा, इस मामले में बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य नष्ट करने का इतिहास है। बड़ी संख्या में फोन नष्ट हो गए हैं। इसके बावजूद ईडी ने बेहतरीन जांच की है। ईडी ने कहा कि केजरीवाल का आमना-सामना कराना है, मनी ट्रेल बरामद करनी है, यह रिमांड देने के लिए उपयुक्त मामला है।

4:50

ASG राजू ने कहा- सरकारी गवाहों के बयान खारिज नहीं किए जा सकते

केजरीवाल के वकील ने कहा, जब वह कहते हैं कि उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड चाहिए। इसका मतलब है कि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इसका मतलब यह है कि वे पहले ही यह निष्कर्ष निकाल चुके हैं कि मैं अपराध का दोषी हूं। इस पर एएसजी राजू ने कहा, सरकारी गवाह के बयान को खारिज नहीं किया जा सकता, ये बयान धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दिए जाते हैं। Arvind Kejriwal Update

4:37

गिरफ्तारी के लिए आचार संहिता का इंतजार क्यों?

केजरीवाल के वकील ने कहा, ईडी का दावा है कि उनके पास केजरीवाल के खिलाफ सारी सामग्री थी, फिर आपने आचार संहिता लागू होने तक इंतजार क्यों किया? क्या आप इसका इंतजार कर रहे थे? चुनाव में भाग लेना एक राजनेता का अधिकार है। केजरीवाल की ओर से तीन वकील पेश हुए तो ईडी ने अपना विरोध जताया। विक्रम चौधरी ने कहा, रिमांड की शुरुआती लाइन ही ईडी की दलील पर सवाल उठाती है। उन्हें आप प्रमुख या मुख्यमंत्री कहकर नहीं बुलाया जा रहा था। जिस तरह से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है वह ईडी की जल्दबाजी को दर्शाता है। ईडी के रिमांड पेपर में उनकी जल्दबाजी दिख रही है। जबकि ईडी के पास अरविंद केजरीवाल को लेकर कोई सीधा सबूत नहीं है। Arvind Kejriwal Arrested

4:11

समन की वैधता पर चर्चा नहीं की जा सकती- ईडी

ईडी के वकील ने केजरीवाल के वकील की उस दलील का विरोध किया, जिसमें वह समन की वैधता की बात कर रहे हैं। ईडी के वकील ने कहा कि रिमांड मामले में समन की वैधता पर चर्चा नहीं की जा सकती।

4:09

जांच एजेंसी के पास Arvind Kejriwal के खिलाफ सीधे सबूत नहीं-सिंघवी

सिंघवी ने ईडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जांच एजेंसी के पास केजरीवाल के खिलाफ सीधे सबूत नहीं हैं। सिंघवी की दलीलें खत्म हो गई हैं। अब विक्रम चौधरी केजरीवाल के पक्ष में दलीलें पेश करेंगे।

4:05

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए हाई कोर्ट में PIL दाखिल

शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

4:02

सिंघवी ने ईडी की कार्रवाई पर उठाए सवाल

सिंघवी ने कहा कि कल दिल्ली HC में ED ने कहा कि हम केजरीवाल को उनकी निजी हैसियत से बुला रहे हैं। आज कोर्ट में पार्टी को कंपनी आदि का जिक्र करते हुए काफी सामग्री पेश की गई। केजरीवाल के वकील ने कहा कि जब समन को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी गई तो ईडी ने समय मांगा और अगले दिन जब केजरीवाल ने गिरफ्तारी से राहत मांगी तो उन्होंने जवाब देने के लिए समय मांगा और इसके तुरंत बाद वे केजरीवाल को गिरफ्तार करने पहुंच गए। ।

3:59

ईडी गवाहों की जमानत अर्जी का विरोध नहीं करती- सिंघवी

अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, जो लोग सरकारी गवाह बनते हैं उन्हें अगले ही दिन पीठ में दर्द होने लगता है। फिर ईडी उनकी जमानत याचिका का विरोध नहीं करती। अब गवाहों को मनचाहे बयान दिलाने के बदले जमानत दिलाना ईडी का नया काम बन गया है।

3:53

मेरा जीवन देश को समर्पित है- केजरीवाल

कोर्ट जाते वक्त दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, मेरा जीवन देश को समर्पित है। मैं चाहे जीवित रहूं या विदेश में, देश के लिए काम करूंगा।

3:48

बिना वजह नहीं की जा सकती गिरफ्तारी- सिंघवी

अभिषेक सिंघवी ने कहा, आप मुझे बिना वजह गिरफ्तार नहीं कर सकते। पीएमएलए अभी भी भारत का अधिनियम है, किसी अन्य देश का नहीं। अब तक जांच में शामिल 50 फीसदी लोगों ने केजरीवाल का नाम नहीं लिया है। जबकि 82 फीसदी लोगों ने केजरीवाल के साथ किसी लेन-देन का जिक्र नहीं किया।

3:45

चुनाव नजदीक हैं, इसका असर लोकतंत्र पर पड़ेगा- सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, सभी बड़े नेता जेल में हैं। चुनाव नजदीक हैं। इससे संविधान की मूल संरचना प्रभावित होती है। इससे लोकतंत्र प्रभावित होता है। लोकतंत्र में समान अवसर होने चाहिए। केजरीवाल को गिरफ्तार करने की कोई जरूरत नहीं है। अब ED का एक नया तरीका आया है। पहले उन्हें गिरफ़्तार करो, फिर सरकारी गवाह बनाओ और मनचाहे बयान दिलवाओ, बदले में ज़मानत ले लो।

3:35 

पहली बार किसी सिटिंग सीएम को गिरफ्तार किया गया है- सिंघवी

केजरीवाल की ओर से पेश वकील सिंघवी ने कहा, भारत के इतिहास में पहली बार किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है। यह पहली बार है कि उनकी पार्टी के पहले चार नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। ऐसा लगता है मानो आपको अपना पहला वोट डालने से पहले ही नतीजे पता हों।

3:28

ऐसे ही नहीं दिया जाता रिमांड- केजरीवाल के वकील

अभिषेक मनु सिंघवी ने केजरीवाल के ईडी हिरासत का विरोध किया। उन्होंने कहा, रिमांड ऐसे ही नहीं मिलता, इसके लिए कोर्ट को संतुष्ट करना पड़ता है। गिरफ्तार करने की शक्ति होने का मतलब यह नहीं है कि आपके पास गिरफ्तार करने की बाध्यता है।

3:20

विपक्षी नेता EC से मिलेंगे

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के मुद्दे पर विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे। केजरीवाल को ईडी ने गुरुवार रात गिरफ्तार किया था।

3:13 

भगवंत मान ने बीजेपी पर साधा निशाना

पंजाब के मुख्यमंत्री और आप नेता भगवंत मान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है। लेकिन उनके विचारों को कैद नहीं किया जा सकता। जहां बीजेपी नहीं जीतती वहां वो नेता खरीद लेते हैं। लोकसभा चुनाव में विपक्ष को प्रचार करने से रोका जा रहा है। केजरीवाल का परिवार संकट में है। परीक्षाएं चल रही हैं और बच्चों को किताबें नहीं ले जाने दी जा रही हैं।

3:10

AAP एक कंपनी है और इसमें शामिल सभी लोग दोषी हैं- ED

एएसजी राजू ने कहा कि श्रीनिवासुलु कविता के आवास पर रेड्डी से मिलने गए थे। कविता ने श्रीनिवासुलु रेड्डी को यह बताने के लिए कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे 100 रुपये देने के लिए कहा था। रेड्डी को रुपये की व्यवस्था करने के लिए कहा गया था। इसके लिए 50 करोड़ रुपये की व्यवस्था करने को कहा गया। ईडी ने कहा कि अपराध की कमाई सिर्फ 100 करोड़ रुपये नहीं है, बल्कि कंपनियों को मिला अतिरिक्त मुनाफा भी है। ईडी के वकील ने कहा कि आम आदमी पार्टी शराब नीति की लाभार्थी है, लेकिन उसका कोई व्यक्तिगत अस्तित्व नहीं है। ये एक कंपनी है। कंपनी के मामलों में शामिल प्रत्येक व्यक्ति जिम्मेदार है और उसे दोषी माना जाएगा।

3:07

Arvind Kejriwal, सिसौदिया और संजय सिंह ने लागू की शराब नीति- ईडी

ईडी की ओर से पेश एएसजी राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के मुखिया हैं। केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह के जरिए शराब नीति लागू की गई। विजय नायर केजरीवाल के दाहिने हाथ हैं। वह केजरीवाल के लिए रिश्वत इकट्ठा करता था, नीतियां लागू करता था और जो लोग सहमत नहीं थे उन्हें धमकाता था। रिश्वत में से 45 करोड़ रुपये का इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया गया।

3:02

केजरीवाल अपने पिता को शराब कारोबार का चेहरा बनाना चाहते थे-ईडी

एसवी राजू अब सारथ रेड्डी का बयान पढ़ रहे हैं, जो इस मामले में सरकारी गवाह हैं। मुंगटा का बयान पढ़ते हुए ईडी ने कहा कि केजरीवाल चाहते थे कि उनके पिता दिल्ली में शराब कारोबार का चेहरा बनें। अरविंद केजरीवाल ने एहसान के बदले में साउथ ग्रुप से रिश्वत की मांग की थी। इस बात की पुष्टि बयानों से होती है। वह सीधे तौर पर नीति निर्माण में शामिल थे। वह गोवा चुनाव अभियान के साथ-साथ अपराध की आय के प्रबंधन में भी शामिल था। केजरीवाल पार्टी के मुखिया हैं। एएसजी राजू ने राघव मुगंता के बयान का हवाला देते हुए कहा कि केजरीवाल चुनाव कराने से पहले 100 करोड़ रुपये की फंडिंग चाहते थे।

2:58

आम आदमी पार्टी को भी मिली रिश्वत की रकम- ईडी वकील

सुनवाई के दौरान एएसजी एसवी राजू ने रिमांड पेपर में शराब नीति का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि इसे लेकर जो कमेटी बनायी गयी थी, वह दिखावा थी। ऐसी नीति बनाई गई ताकि रिश्वत ली जा सके। रिश्वत का पैसा आम आदमी पार्टी को भी गया, जिसके संयोजक अरविंद केजरीवाल हैं। मनीष सिसौदिया को अपने घर बुलाकर एक ड्राफ्ट पॉलिसी दी गई, जिसे बाद में लागू कर दिया गया।

2:55

‘600 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है ये मामला’

ईडी ने कई लोगों की चैट का हवाला दिया। ईडी ने कहा कि कई लोगों को भारी नकदी दी गई। रिश्वत की रकम नकद दी गई थी। ये मामला 100 करोड़ रुपये तक नहीं बल्कि 600 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। ईडी ने यह भी कहा कि सबूत मजबूत हैं, इसलिए मनीष सिसौदिया को भी जमानत नहीं मिल रही है। हवाला के जरिए 45 करोड़ रुपये गोवा भेजे गए।

2:50 

गोवा-पंजाब के लिए फंडिंग चाहते थे केजरीवाल: ईडी

ईडी ने गिरफ्तार आरोपियों और गवाहों के बयानों का हवाला दिया। ईडी ने कहा कि केजरीवाल गोवा-पंजाब चुनाव के लिए फंडिंग चाहते थे।

2:43

‘कविता ने आप पार्टी को दिए थे 300 करोड़ रुपये’

ईडी ने कहा कि केजरीवाल उत्पाद शुल्क मामले में सीधे तौर पर शामिल थे। ईडी ने कहा कि विजय नायर केजरीवाल और के कविता के लिए बिचौलिए के तौर पर काम कर रहा था। विजय मुख्यमंत्री आवास के पास ही रहते थे। वह मीडिया प्रभारी थे। ईडी ने कहा कि कविता ने आप पार्टी को 300 करोड़ रुपये दिये थे।

2:40

ईडी ने कोर्ट को सभी आरोपियों से केजरीवाल के संपर्कों के बारे में बताया

ईडी ने शराब घोटाले में पहले गिरफ्तार सभी आरोपियों से अरविंद केजरीवाल के संपर्कों और संबंधों के बारे में कोर्ट को विस्तार से बताया।

2:35

ईडी ने केजरीवाल को शराब घोटाले का सरगना बताया

ईडी के वकील एसवी राजू ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए केजरीवाल को शराब घोटाले का किंगपिन बताया है। ईडी ने कहा कि शराब नीति के निर्माण और निर्माण में केजरीवाल सीधे तौर पर शामिल थे।

2:30

शाहनवाज हुसैन का अरविंद केजरीवाल पर निशाना

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा है कि हंगामा कर सहानुभूति लेने की कोशिश की जा रही है। आपको शराब घोटाला करने के लिए किसने कहा? क्या मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार से छूट मिलनी चाहिए? विपक्ष सिर्फ राजनीति कर रहा है। पूरी दिल्ली परेशान हो गई है।

2:25

हमने कानून से जुड़ी हर प्रक्रिया का पालन किया: ईडी

ईडी की ओर से एएसजे जेवी राजू ने कहा कि हमने कानून से जुड़ी हर प्रक्रिया का पालन करते हुए कल रात 9:05 बजे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया।

2:20

ईडी ने मांगी 10 दिन की रिमांड

अरविंद केजरीवाल पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई चल रही है। कोर्ट में ईडी ने केजरीवाल की 10 दिन की रिमांड की मांग की है।

2:15

कोर्ट में केजरीवाल मामले की सुनवाई शुरू

ईडी ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। सुनवाई से पहले केजरीवाल ने अपने वकील से मुलाकात की। कोर्ट ने केजरीवाल को वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी से बात करने की इजाजत दी। कोर्ट रूम के बाहर वकीलों का हंगामा।

2:12

जज सुनवाई के लिए बैठे, अब एएसजी का इंतजार

जज कोर्ट रूम में बैठे हैं। अरविंद केजरीवाल अपने वकीलों से बात कर रहे हैं। रसेल सॉलिसिटर जनरल सुप्रीम कोर्ट से आ रहे हैं। अब उनका इंतज़ार हो रहा है। एएसजी के आते ही सुनवाई शुरू होगी।

2:07

अपना जीवन देश को समर्पित कर दिया-अरविंद केजरीवाल

कोर्ट रूम में पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि उनका जीवन देश के लिए समर्पित है। चाहे मुझे जेल के अंदर रहना चाहिए या बाहर? उनकी हिरासत को लेकर कुछ देर में सुनवाई होगी।

2:02

केजरीवाल की कुछ ही देर में होगी सुनवाई

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में केजरीवाल की कस्टडी राउज एवेन्यू कोर्ट को सौंप दी है। सभी लोग कोर्ट रूम में मौजूद हैं। कुछ ही देर में सुनवाई शुरू होगी।

1:59

केजरीवाल को लेकर कोर्ट पहुंची ED

अरविंद केजरीवाल को लेकर ईडी की टीम राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गई है। ईडी की रिमांड अर्जी पर यहां पीएमएलए कोर्ट में सुनवाई होगी। ईडी एक हफ्ते से ज्यादा की रिमांड चाहती है।

1:55

केजरीवाल ईडी दफ्तर से निकले

ईडी की टीम अरविंद केजरीवाल को ईडी दफ्तर से कोर्ट में पेश होने के लिए ले गई है। कुछ देर में केजरीवाल को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

1:45

केजरीवाल के घर से 150 पन्नों के दस्तावेज मिले

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर ईडी को 150 पन्नों के दस्तावेज मिले हैं। इन पन्नों में ईडी के दो निदेशक स्तर के अधिकारियों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट है। अधिकारियों के बारे में ये दस्तावेज़ कहां से आए, क्या यह जासूसी का मामला है? ईडी रिमांड कॉपी में इसका जिक्र कर मामला कोर्ट में उठाएगी।

1:25 

हरियाणा में AAP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर हरियाणा के कुरूक्षेत्र में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

1:10

कोर्ट में पेश किया जाएगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में सशरीर पेश किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी नहीं होगी। आम आदमी की तरह मुख्यमंत्री को कोर्ट तक ले जाया जायेगा। AAP कार्यकर्ताओं का विरोध खत्म होने के बाद ED अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ले जाएगी। दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी काफिले के साथ रहेंगे।

12:50

कांग्रेस पार्टी ने शराब घोटाले की शिकायत की थी

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के उतरने को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने खुद शराब घोटाले की शिकायत की थी और इस मामले में कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को पत्र भी लिखा था। साथ ही कांग्रेस पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

12:30 

क्या बोले अन्ना हजारे?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी पर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा है कि मैं इस बात से बहुत परेशान हूं कि जो अरविंद केजरीवाल मेरे साथ काम करते थे और शराब के खिलाफ आवाज उठाते थे, वे अब शराब नीतियां बना रहे हैं। उसकी हरकतों की वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

12:00

भगवंत मान अरविंद केजरीवाल के परिवार से मिलेंगे

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दोपहर करीब साढ़े 12 बजे दिल्ली सीएम हाउस, सिविल लाइंस पहुंचेंगे। इसके बाद भगवंत मान अरविंद केजरीवाल के परिवार से मुलाकात करेंगे और फिर मीडिया को संबोधित करेंगे।

11:45 

जम्मू में भी AAP ने कैसा प्रदर्शन किया?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में जबरदस्त प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि जब भी चुनाव आता है तो मौजूदा केंद्र सरकार एजेंसियों को बढ़ावा देकर विपक्षी नेताओं को परेशान करती है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जम्मू में बीजेपी दफ्तर के पास इकट्ठा हुए, जहां से वो बीजेपी दफ्तर का घेराव करने जा रहे थे। लेकिन, वहां मौजूद पुलिस बल ने आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बीजेपी कार्यालय जाने से रोक दिया और पुलिस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

11:05

आपके कार्यालय के बाहर हंगामा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय के बाहर जमा हो गए हैं। इसी दौरान हंगामा शुरू हो गया। आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

10:45

अभिषेक मनु सिंघवी ने मामले को मुख्य न्यायाधीश के सामने रखा

वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस के सामने अरविंद केजरीवाल का पक्ष रखा। सीजेआई ने जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच के पास जाने को कहा। साथ ही कहा कि वहां एक विशेष पीठ बैठी है। उसकी सुनवाई होगी। सिंघवी कोर्ट 2 (जस्टिस खन्ना की कोर्ट) पहुंचे। हालाँकि, जज अभी मौजूद नहीं हैं। सिंघवी ने सीजेआई से कहा था कि चुनाव से पहले सभी नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। शीघ्र सुनवाई आवश्यक है।

10:20

सौरभ भारद्वाज का दावा- ED के पास कोई सबूत नहीं

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि लोगों में गुस्सा है। गिरफ्तारी के बाद मानवाधिकार का कोई ख्याल नहीं रखा गया है। केंद्र सरकार ने नैतिकता गिरा दी है। केंद्र सरकार कल से अरविंद केजरीवाल को उनके परिवार से नहीं मिलने दे रही है। ईडी के पास कोई सबूत नहीं है। जनता सब देख रही है। बीजेपी वाले जश्न मना रहे हैं।

10:05

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र रद्द

दिल्ली विधानसभा का आज का विशेष सत्र रद्द कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद रद्द कर दिया गया। अब दिल्ली विधानसभा का सत्र 27 मार्च को रखा गया है।

ये भी पढ़े:
Nidhi Jha

Journalist, India News, ITV network.

Recent Posts

Delhi News : दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार से विशेष…

4 weeks ago

Delhi News: मजदूर ने मांगी मजदूरी, कंपनी के मालिक ने पीट-पीटकर ले ली जान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में फरीदाबाद जिले में…

4 weeks ago

Excise Policy Case: CM अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Excise Policy Case: देश की राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने…

4 weeks ago

Eating Non-Veg Foods: लंबे ब्रेक के बाद नॉन वेज खाने की सोच रहे हैं? इन सावधानियों से बचें

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Eating Non-Veg Foods: लंबे समय तक शाकाहारी रहने के बाद अचानक…

4 weeks ago

Delhi News: इतने करोड़ रुपये की लागत से बनेगा भारत वंदना पार्क,सांस्कृतिक विविधता के होंगे दर्शन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News: गंगा मां के किनारे बसा बनारस हो या पटना…

4 weeks ago

Home Remedies for Glowing Skin: चेहरे को बेदाग और ग्लोइंग बनाने के लिए इन 3 सुपरफूड्स का रोजाना खाएं

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Home Remedies for Glowing Skin: एक सुंदर और निखरी त्वचा की…

4 weeks ago