Tuesday, July 23, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal का 'थानेदार' पीएम मोदी पर तंज, कहा- 'दिल्ली को राज्य...

Arvind Kejriwal का 'थानेदार' पीएम मोदी पर तंज, कहा- 'दिल्ली को राज्य का दर्जा दिलाएंगे'

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार, 19 मई को एक चुनावी रैली के दौरान आप के कई नेताओं के जेल में होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। केजरीवाल ने यह भी कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया ब्लॉक सरकार बनाएगा।

जेल से रिहा होने के कुछ दिनों बाद, अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट के उम्मीदवार सही राम पहलवान के समर्थन में कालकाजी में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। दिल्ली के सीएम ने अपनी रैली के दौरान कहा, ”बीजेपी इस बात से घबरा गई है कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने पर उसे हार का सामना करना पड़ेगा।”

मोदी जी अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं- केजरीवाल

बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”(पीएम नरेंद्र) मोदी जी अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने शरद पवार को ”भक्ति आत्मा” कहा। मोदी जी 74 साल के हैं और पवार जी 84 साल के हैं। क्या एक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना सही है? उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे अपने पिता के असली बेटे नहीं हैं।

केजरीवाल ने अंबेडकर नगर में एक चुनावी रैली को भी संबोधित किया और कई आप नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। प्रधानमंत्री को ‘थानेदार’ कहते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि मोदी अब सोच रहे हैं कि आगे किसे जेल भेजा जाए। केजरीवाल ने आगे कहा “मैंने पिछले कुछ दिनों में देश भर में यात्रा की है और लोग बेरोजगारी से तंग आ चुके हैं। लेकिन प्रधानमंत्री सोच रहे हैं कि किसे जेल भेजा जाए। वे सभी AAP नेताओं को गिरफ्तार करेंगे। क्या हमने एक पीएम या थानेदार चुना है?”

Also Read- दिल्ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हीट स्ट्रोक का खतरा, बचने के लिए करें ये उपाय

हम दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा सुनिश्चित करेंगे- केजरीवाल

उन्होंने ने आगे कहा, “पुलिस शिकायतकर्ताओं की नहीं सुनती। हमने दिल्ली में स्कूलों और अस्पतालों में सुधार किया है। अब हम यहां कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार करेंगे।” केजरीवाल ने आगे कहा कि आम चुनाव के बाद इंडिया ब्लॉक सत्ता में आएगा। केजरीवाल ने कहा, “आप सरकार में शामिल होगी। हम दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा सुनिश्चित करेंगे। दिल्ली में अच्छे सरकारी स्कूल और अस्पताल हैं लेकिन कानून-व्यवस्था खराब स्थिति में है।”

Also Read- Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल केस में बड़ा फैसला! विभव कुमार को 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया!

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular