Friday, July 5, 2024
HomeDelhiAsaduddin Owaisi के घर में तोड़फोड़, स्पीकर ओम बिरला ने दिल्ली कमिश्नर...

Asaduddin Owaisi के घर में तोड़फोड़, स्पीकर ओम बिरला ने दिल्ली कमिश्नर को किया तलब

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Asaduddin Owaisi: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार, 28 जून को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के घर में तोड़फोड़ की घटना को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त को तलब किया। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, 27 जून की रात करीब नौ बजे चार-पांच लोग ओवैसी के मध्य दिल्ली स्थित 34 अशोक रोड स्थित आवास पर पहुंचे और घर के प्रवेश द्वार तथा दीवार पर तीन पोस्टर चिपका दिए।

रिपोर्ट के मुताबिक ओम बिरला ने संसद में ओवैसी से मुलाकात की और उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भी तलब किया है क्योंकि यह घटना हाई सिक्योरिटी जोन के सामने हुई और पुलिस मुख्यालय के पास है।

क्या है पूरा मामला?

घटना का एक कथित वीडियो ऑनलाइन सामने आया जिसमें एक उपद्रवी ने कहा कि देश के युवाओं को उस राजनेता के खिलाफ एकजुट होना चाहिए जो “भारत माता की जय” नहीं कहता। हालांकि, दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टर हटा दिए। एक अधिकारी ने बताया कि तब तक वे लोग वहां से चले गए थे।

Also Read- Delhi rains: दिल्ली में बारिश से हालात बेकाबू, LG ने सरकारी अधिकारियों की छुट्टियां पर 2 महीने तक लगाई रोक

मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेते समय ओवैसी द्वारा “जय फिलिस्तीन” कहने के बाद विवाद शुरू हो गया। ओवैसी ने एक्स पर लिखा, “कुछ ‘अज्ञात उपद्रवियों’ ने आज मेरे घर पर काली स्याही से हमला किया। अब मैं गिनती भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली स्थित घर को कितनी बार निशाना बनाया गया है। जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि उनकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है, तो उन्होंने असहायता जताई।”

“यह आपकी निगरानी में हो रहा है”- असदुद्दीन ओवैसी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को टैग करते हुए ओवैसी ने लिखा, “यह आपकी निगरानी में हो रहा है। कृपया हमें बताएं कि सांसदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मेरे घर को निशाना बनाने वाले दो कौड़ी के गुंडों से मैं नहीं डरता। सावरकर जैसा कायराना व्यवहार बंद करो और मेरा सामना करने के लिए हिम्मत जुटाओ। स्याही फेंकने या पत्थरबाजी करने के बाद भाग मत जाना।”

Also Read- Delhi-NCR Rainfall: दिल्ली-NCR में 88 साल में सबसे ज्यादा बारिश, जलजमाव के कारण थमा शहर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular