Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAshneer Grover: आधे घंटे तक दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसे अशनीर ग्रोवर, प्रशासन...

Ashneer Grover: भारत पे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान करीब आधे घंटे तक फंसे रहे। इस निराशजनक अनुभव को साझा करते हुए ग्रोवर ने ट्वीट कर एयरपोर्ट प्रशासन को सुझाव दिये हैं। उन्होंने चेक-इन प्रक्रिया में अंतराल को पाटने के लिए सिफारिशें भी कीं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय और व्यापारिक यात्रियों के लिए अलग-अलग गेट शुरू करने और बोर्डिंग गेट और फ्लाइट के बीच ट्रिपल चेक को हटाने का सुझाव दिया। संसाधनों के दुरुपयोग से बचने के लिए अशनीर ने कहा कि चंडीगढ़ हवाईअड्डे से यात्रियों को अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन के लिए उड़ान भरनी शुरू कर देनी चाहिए, ताकि लोगों को अंतरराष्ट्रीय उड़ान पकड़ने के लिए पंजाब से दिल्ली न आना पड़े।

 

दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन ने अशनीर ग्रोवर के सुझाव को स्वीकार्य किया है। उन्होंने उनके ट्वीट का उत्तर देते हुए कहा है कि प्रिय अशनीर, हम निश्चित रूप से अपने यात्रियों को ऐसा अनुभव प्रदान नहीं करना चाहते हैं। हालांकि, हम आपके बहुमूल्य सुझावों के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं। आपसे अनुरोध है कि आप अपने ओब्जर्वेशन का समय और संपर्क विवरण डीएम के माध्यम से साझा करें ताकि हमारा ऑन -ग्राउंड टीम आपसे संपर्क कर सकती है।

 

उल्लेखनीय है कि देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होने के नाते, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (IGIA) लगभग 1.9 लाख यात्रियों और लगभग 1,200 उड़ानों को दैनिक रूप से संभालता है। घरेलू उड़ानों के लिए T1, T2 के अलावा, T3 सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रा और कुछ घरेलू सेवाओं की मेजबानी करता है। पिछले साल, दिल्ली हवाई अड्डे पर भारी भीड़ के कारण हजारों यात्रियों को काफी विलंब का सामना करना पड़ा, जिसके कारण नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को हस्तक्षेप करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular